शिमला के संध्याकालीन कॉलेज में ABVP-SFI कार्यकर्ताओं में खूनी झड़प, अध्यक्ष व सचिव घायल

Wednesday, Dec 04, 2019 - 08:55 PM (IST)

शिमला (योगराज): राजधानी शिमला के संध्याकालीन कॉलेज में एबीवीपी और एसएफआई छात्र कार्यकर्ताओं में आपसी झड़प का मामला सामने आया है, जिसमें एबीवीपी के संध्याकालीन अध्ययन केंद्र इकाई के अध्यक्ष कपिल कपूर और सचिव को चोट भी आई है। एबीवीपी के शिमला विभाग संयोजक विक्रांत चौहान ने बताया कि जब एबीवीपी के छात्र कार्यकर्ता परीक्षा देकर एक साथ परीक्षा हाल से बाहर आ रहे थे तो अचानक एसएफआई के कुछ शराब के नशे में धुत्त कार्यकर्ता तेजधार हथियारों, डंडों और खुखरी से लैस होकर वहां आए और उन पर हमला कर दिया, जिससे इकाई के अध्यक्ष व सचिव को गंभीर चोटें आई हैं।

उन्होंने बताया कि एसएफआई का कॉलेज में अस्तित्व खत्म होता जा रहा है इसलिए बौखलाहट में आकर उसके कार्यकर्ता आए दिन कॉलेज परिसर में आऊटसाइडर्स को साथ लेकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। विद्यार्थी परिषद ने पहले भी महाविद्यालय की प्रधानाचार्या को आऊटसाइडर्स की रोक को लेकर ज्ञापन सौंपा है परंतु प्रधानाचार्या ने इस पर अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई है।

एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि बुधवार को भी सरेआम आऊटसाइडर्स कॉलेज में शराब पीकर आए और मारपीट की घटना को अंजाम दिया परंतु महाविद्यालय प्रशासन की ओर से अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मामले में संलिप्त एसएफआई के कार्यकर्ताओं के खिलाफ थाना सदर में एफआईआई दर्ज करवा दी है। एबीवीपी ने मांग की है कि लड़ाई में संलिप्त शराब पीकर आए सभी गुंडों को महाविद्यालय से निलंबित किया जाए ताकि भविष्य में कोई ऐसी घटना को अंजाम देने की कोशिश न करे।

Vijay