ABVP ने नोटा को लेकर जताई चिंता, राष्ट्रीय स्तर पर शुरू करेगी ये अभियान

Thursday, Jan 03, 2019 - 05:28 PM (IST)

शिमला (योगराज): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नोटा के बढ़ते प्रयोग पर चिंता जाहिर की है। परिषद की राष्ट्रीय मंत्री हेमा ठाकुर ने मतदाताओं के नोटा के प्रति बढ़ते झुकाव को लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया है। विद्यार्थी परिषद ने मतदाताओं को नोटा के नुक्सान बारे जागरूक करने का फैसला लिया है ताकि लोग नोटा को अपना वोट न दें। परिषद ने चुनाव आयोग से नोटा को बंद करने की मांग भी उठाई है। उन्होंने कहा कि साबरमती मंदिर में जनआस्थाओं का ध्यान रखा जाए और धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ न किया जाए।

64वें राष्ट्रीय अधिवेशन में पारित किए 3 प्रस्ताव

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी के गुजरात में हुए 64वें राष्ट्रीय अधिवेशन में 3 प्रस्ताव पारित किए गए हैं, जिसमें शिक्षा, जनआस्थाओं के प्रति सजग हो सुप्रीम कोर्ट और तीसरा प्रस्ताव अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य का था। इसके अलावा ए.बी.वी.पी. द्वारा 2 संकल्प भी लिए गए, जिसमें देश में शत-प्रतिशत मतदान के लिए लोंगो को जागरूक करने का भी संकल्प लिया गया है। हर साल घट रहे मतदाता पर चिंता जाहिर करते हुए हुए ए.बी.वी.पी. ने देश में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अभियान छेडऩे का फैसला लिया है।

नशे के खिलाफ भी छेड़ा जाएगा अभियान

विद्यार्थी परिषद ने आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश में नशे के खिलाफ भी अभियान छेडऩे का निर्णय लिया है, जिसके तहत स्कूल-कॉलेजों के छात्रों व आम लोगों को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक किया जाएगा।

Vijay