छात्र संघ चुनाव बहाल नहीं हुए तो सड़कों पर होगा प्रदर्शन : ABVP

Tuesday, Aug 20, 2019 - 08:24 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): एबीवीपी ने अपनी लंबित मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया है। मंगलवार को एबीवीपी की सुंदरनगर इकाई द्वारा एक प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें संगठनात्मक जिला सुंदरनगर के संयोजक सचिन चौधरी ने कहा कि हाल ही में विद्यार्थी परिषद की प्रांत बैठक कांगड़ा मे संपन्न हुई। इसमें प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में चल रही विभिन समस्याओं पर चर्चा की गई व उन समस्याओं का हल निकालने के लिए विभिन्न आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई।

ये एबीवीपी की मुख्य मांगें

उन्होंने कहा कि एबीवीपी की सरकार से छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव बहाल करने, विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परिक्षा परिणामों में खामियों को दुरुस्त कर समय से परिणाम घोषित करना, क्लस्टर विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने तथा इसी सत्र से कक्षाएं शुरू करने, विश्विद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय का दर्जा देना, केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने, प्रदेश के महाविद्यालयों में रिक्त शिक्षकों और गैर-शिक्षकों के पद जल्द भरना, प्रदेश में निजी मैडीकल कॉलेज में अत्यधिक फीस वृद्धि एवं व्यापारिकरण पर रोक लगाना, तकनीकी विवि हमीरपुर में सैल्फ फाइनांस के नाम पर ली जा रही भारी फीस वसूलना बंद करने और प्रदेश सरकार विवि के लिए बजट का उचित प्रावधान करना मुख्य मांगें हैं।

21 अगस्त को होगा धरना-प्रदर्शन

एबीवीपी की अपनी लंबित मांगों को लेकर आंदोलन की रूपरेखा में 21 अगस्त को प्रदेश महाविद्यालयों व विश्वविद्यालयों में धरना-प्रदर्शन कर प्रधानाचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन, 23 अगस्त को सभी इकाइयों में मुंह पर काली पट्टी बांध कर प्रर्दशन, 26-27 अगस्त को सभी इकाइयों में 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल, 29 अगस्त को सभी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के कुलपतियों का घेराव,4 सितंबर को सभी इकाइयों में रैलियां, 7 सितम्बर प्रदेश में पूर्ण शिक्षा बंद, 10 और 11 सितंबर को जनप्रतिनिधियों का घेराव करना शामिल रहेगा। इस अवसर पर प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य खुशबू, शिवानी, अर्चना, अंकिता, अभिलाष रूपेंद्र मौजूद रहे।

Vijay