ए.बी.वी.पी. ने डी.सी. कार्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन, प्रदेश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 05:13 PM (IST)

चम्बा (नीलम): आखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चम्बा द्वारा शनिवार को डी.सी. कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया। यह धरना प्रदर्शन प्रदेश व जिला स्तरीय मांगों को लेकर किया। धरने का संचालन करते हुए पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष लक्की ने कहा कि जिला चम्बा का एकमात्र सनातन धर्म संस्कृत कालेज है। इसका अभी तक सरकारीकरण नहीं हुआ है, इसलिए संस्कृत कालेज का जल्दी से सरकारीकरण किया जाए, महाविद्यालय में लंबे समय से अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे है। इस कारण विद्याॢथयों को पढ़ाई करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रिक्त पड़े अध्यापकों के पदों को जल्द से जल्द भरा जाए, ताकि छात्रों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े और उनकी शिक्षा उचित रूप से चली रहे। उन्होंने कहा कि लिल्ह कालेज का भवन अभी तक नहीं बना है। इसके कारण विद्याॢथयों को किराए केघर में अपनी कक्षाएं लगानी पड़ रही हैं।

इकाई अध्यक्ष अरुण ने कहा कि अभी तक तेलका कालेज के भवन का निर्माण नहीं हुआ है। प्रदेश सरकार जल्द से जल्द भवन निर्माण का कार्य करें, ताकि छात्रों को किसी भी प्रकार की संस्याओं का सामना न करना पड़े। भलेई कालेज का भी अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। इसके कारण वहां के छात्रों को बाहर पेड़ के नीचे अपनी कक्षाएं लगानी पड़ रही हैं। जिला के एकमात्र संस्कृत महाविद्यालय की करें तो उसको सरकारी मान्यता तो मिली है, लेकिन अभी तक उसका अपना सरकारी भवन नहीं है, छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव को जल्द से जल्द बहाल किया जाए। महाविद्यालय में आधारभूत संरचना को सुदृढ़ किया जाए। इसके साथ कालेज में अन्य विषयों को नियमित कक्षाएं शुरू हुए काफी समय हो चुका है, लेकिन आज दिन तक एमकॉम व एम.एस.सी. की कक्षाएं शुरू नहीं हुई हैं।

उन्हें जल्द से जल्द शुरू किया जाए, ताकि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई सुचारू रख सके। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश सरकार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मांगो को जल्द पूरा नही करेगी तो विद्यार्थी परिषद इससे भी उग्र आंदोलन करेगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के व्यापक संदर्भ में काम करने वाला देश का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। परिषद शैक्षिक परिवार के कल्पना व रचनात्मक दृष्टिकोण को लेकर छात्रों व देश के अन्य विषयों पर अपना मत व्यक्त करने वाला संगठन है और अपने स्थापना काल से ही विद्यार्थी परिषद समाजहित, छात्रहित व राष्ट्रहित में कार्य करती आई है व आगे भी करती रहेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kaku Chauhan

Recommended News

Related News