मांगों को लेकर रामपुर कॉलेज में लगे नारे, ABVP ने फूंका प्राचार्य का पुतला

Saturday, Aug 31, 2019 - 02:09 PM (IST)

रामपुर(विशेषर नेगी) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रामपुर इकाई ने कॉलेज परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया और कालेज प्रबंधन का पुतला फूंका। छात्रों ने बताया विरोध प्रदर्शन का कारण कॉलेज की समस्याओं को दूर न करना और प्राचार्य की अशोभनीय भाषा एवं व्यवहार का होना है।

उन्होंने कहा रामपुर महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रही चार शतप्रतिशत दृष्टिबाधित छात्राओं को उचित सुविधाएं ना मिलने के कारण हाईकोर्ट का रुख करना पड़ा।इससे शर्मनाक बात महाविद्यालय प्रशासन के लिए और कुछ न नहीं हो सकती। उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश द्वारा इसे सज्ञान में लेने के बाद प्रशाशन और कालेज प्रबंधन हरकत में आया है।उन्होंने बताया यहां बच्चे ग्रामीण माहौल से और निर्धन परिवारों के आते है लेकिन कालेज में पर्याप्त सुविधा एवं सेवाएं न होने से शिक्षा का माहौल नहीं रहता। उन्होंने हॉस्टल में रह रही दिव्यांगों समेत अन्य छात्रों को उचित सुविधाएं प्रदान करने व् हॉस्टल में पौष्टिक आहार उपलब्ध करवाने की मांग उठाई।

कालेज छात्रा चंद्रेश ने बताया कालेज समस्याओ और मांगो को ले कर वे प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन उन की कोई सुनवाई नहीं हो रही। यहां दृष्टिबाधित छात्रों को भी मूल भूत सुविधाओं की मांग के शरण लेनी पड़ रही है।उन्होंने कहा मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन और तेज होगा।

 

 

Edited By

Simpy Khanna