ABVP ने इस वजह से सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, आंदोलन का किया ऐलान

Wednesday, Jul 31, 2019 - 05:52 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): छात्र संघ चुनावों की बहाली और वि.वि. द्वारा समय पर परिणाम घोषित न करने को लेकर छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उग्र आंदोलन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। परिषद प्रदेश के सभी कॉलेजों में 2 अगस्त को प्रधानाचार्यो के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजेगी। इसके साथ ही कॉलेजों में धरना-प्रदर्शन करने के साथ प्रदेश में 13 अगस्त को डी.सी. कार्यालय में धरने देने के बाद डी.सी. के माध्यम से सी.एम. को ज्ञापन सौंप जाएंगे।

परिणाम घोषित न होने से विद्यार्थियों को हो रही दिक्कत

ए.बी.वी.पी. के प्रांत सचिव राहुल राणा ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदेश वि.वि. स्नातक स्तर की परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने में असफल रहा है, जिस कारण विद्यार्थी पी.जी. कक्षाओं में प्रवेश लेने से वंचित रहे हैं। उन्होंने मांग की कि परीक्षा परिणाम जल्द से जल्द घोषित किया जाए। वहीं उन्होंने सरकार पर केंद्रीय छात्र संघ (एस.सी.ए.) के चुनाव बंद कर छात्रों के हितों से खिलवाड़ का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वि.वि. में कर्मचारियों के चुनाव तो हो जाते हैं लेकिन विद्यार्थियों के चुनाव करवाने में आनाकानी की जा रही है लेकिन अब विद्यार्थी परिषद इस मामले पर चुप नहीं बैठेगी और इसके लिए आंदोलन को और तेज करेगी। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह छात्र संघ चुनावों को तुरंत बहाल करे।

आऊटसोर्स पर भर्तियां कर गलत कदम उठाया

छात्र नेता ने कहा कि वि.वि. प्रशासन ने आऊटसोर्स पर भर्तियां कर गलत कदम उठाया है और आज परीक्षा परिणाम न आने के लिए यह व्यवस्था जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की आऊटसोर्स में नहीं नियमित तैनाती की जानी चाहिए, साथ ही मांग की कि कॉलेजों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर तुरंत भरा जाए।

Vijay