हिमाचल के गबरू ने भरी हौसलों की उड़ान, वायुसेना में बना फ्लाइंग ऑफिसर

Sunday, Dec 16, 2018 - 06:17 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के जोगिंद्रनगर निवासी अभिषेक मंडयाल ने कामयाबी की ऊंची उड़ान भरी है। अभिषेक वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर तैनात हुए हैं। उन्हें पहली पोस्टिंग हैदराबाद में मिली है। अभिषेक को फस्र्ट इन आर्डर ऑफ मैरिट के लिए राष्ट्रपति द्वारा भेजा गया सम्मान भी मिला है। 15 दिसम्बर को हैदराबाद में आयोजित पासिंग आऊट समारोह में अभिषेक को यह सम्मान थल सेना अध्यक्ष विपिन रावत के हाथों प्राप्त हुआ। 23 वर्षीय अभिषेक के पिता राजेंद्र मंडयाल जोगिंद्रनगर नर्सिंग कालेज के निदेशक हैं जबकि माता आयुर्वेद अस्पताल जोगिंद्रनगर में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत हैं।

दिसम्बर, 2017 में हुआ वायुसेना के लिए चयन

अभिषेक ने प्रारम्भिक शिक्षा तीसरी तक भारतीय पब्लिक स्कूल जोगिंद्रनगर से तथा चौथी और पांचवी की शिक्षा पठानकोट से हासिल की। छठी कक्षा में अभिषेक का चयन सैनिक स्कूल सुजानपूर टिहरा के लिए हुआ और बाहरवीं तक की पढ़ाई यहीं से की। इसके बाद एस.डी. कॉलेज चंडीगढ़ से ग्रैजुएशन की। सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का जज्बा अभिषेक में पहले से ही था। दिसम्बर, 2017 को अभिषेक का चयन वायुसेना के लिए हुआ और 15 दिसम्बर, 2018 को वह वायुसेना के फ्लाइंग ऑफिसर नियुक्त हुए।

बॉडी बिल्डिंग में हासिल कर चुके हैं सिल्वर मैडल

अभिषेक के माता-पिता ने बताया कि वह शुरू से ही खेलकूद प्रतियोगिता में अग्रणी रहा और कई मैडल जीते। गोल्फ, फुटबाल व वालीबाल में हमेशा ही अपनी टीम के लिए संजीवनी का काम करते हुए जीत दिलाई। उसने अपने कॉलेज के दौरान बैस्ट एकैडमी अवार्ड और बैस्ट होस्टल स्टूडैंट का अवार्ड हासिल करते हुए पंजाब विश्वविद्यालय से बॉडी बिल्डिंग में सिल्वर मैडल तक हासिल किया। आज परिवार का यह बेटा जिस मुकाम पर पहुंचा है परिवार के लिए यह लम्हा बेहद खुशियों भरा है।

Vijay