दो मंजिला मकान में लगी भीषण आग, 20 लाख का नुकसान(PICS)

Friday, Feb 01, 2019 - 04:02 PM (IST)

  कुमारसैन (सोनी) : उपमंडल कुमारसैन की ग्राम पंचायत जार के नाहल गांव में एक 2 मंजिला मकान में आग लगने से लाखों रूपए का नुकसान हो गया जबकि घर की निचली मंजिल में गौशाला में गाए की दम घुटने मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार जार पंचायत के नाहल गांव में दीपकुमार मैहता पुत्र सालिगराम मैहता के मकान में वीरवार देररात्री करीब ढाई बजे अचानक आग लग गई। स्थानीय लोगों ने पावर स्प्रेयर मशीनों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की व आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर आग पर काबू पाया व आसपास आग को फैलने से रोका।

मकान में लगी आग के कारण गौशाला में धूंआ फैलने के कारण गाए की दम घुटने से मौत हो गई। गनिमत ये रही कि समय रहते आग लगने की जानकारी मिल गई जबकि मकान में दीपकुमार की माता व बहन सो रही थी। आग लगने से करीब 20 लाख रूपए का नुकसान हुआ है। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार सत्यपाल शर्मा ने मौके पर जाकर राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया व मौके पर ही पटवारी को आग लगने से हुए नुकसान की विस्तृत रिर्पाट तैयार करने के आदेश दिए। प्रशासन की ओर से दीपकुमार को दस हजार रूपए की फौरी राहत राशि भी प्रदान की गई।

ग्राम पंचायत जार की प्रधान आरती निर्मोही ने प्रशासन से मांग रखी कि अगनीकांड में प्रभावति नपरिवार को हर संभव सहायता प्रदान की जाए। एस.डी.एम कुमारसैन चेतना खंडवाल ने बताया कि मकान में आग लगने से करीब 20 लाख रूपए का नुकसान का आंकलन किया गया है उन्होने बताया कि प्रशसन की ओर से प्रभावित परिवार को हरसंभव सहायता मुहैया करवाई जाएगी। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

kirti