यहां देव मतलोड़ा के ऐतिहासिक मंदिर में भीषण अग्निकांड, पलभर में सबकुछ राख (Video)

Sunday, Sep 15, 2019 - 11:52 AM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला के बालीचौकी तहसील की ग्राम पंचायत के जुही गांव में देव मतलोड़ा के ऐतिहासिक मंदिर में शनिवार देर रात भीषण अग्निकांड हो गया। जिससे घटना में देवता की प्राचीन मूर्तियां भी जलकर राख हो गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। घटना में लाखों रुपए का नुकसान आंका गया है। सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है और हादसे के कारणों समेत नुकसान का आंकलन कर रही है। बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात करीब पौने 12 यह आग देव मतलोड़ा के प्राचीन मंदिर में लगी।

मंदिर एकांत में होेने के कारण घटना का पता ग्रामीणों को देरी से लगा। हालांकि ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने के लिए भरसक प्रयास किए, लेकिन आग बुझाने में ग्रामीण सफल न हो पाए और देखते ही देखते ही मंदिर पूरी तरह से जलकर राख हो गया। देवता के कारदार वीर सिंह, कारदार लेदराम व हार मंझी ने बताया कि देवता का प्राचीन मंदिर जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि देवता का रथ सुरक्षित है। जोकि दूसरे मंदिर पर रखा गया था, लेकिन इस घटना में देवता की प्राचीन मूर्तियां पूरी तरह जल गई हैं। वहीं, इस घटना से देव समाज में शोक लहर है।

देव समाज इसे किसी बड़ी अनहोनी से जोड़ रहा है। हालांकि मौके पर पुलिस आग लगने के सही कारणों की जांच पड़ताल कर रही है। प्रशासनिक अमला भी मौके पर स्थिति का जायजा लेकर राहत पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। इस संबंध में एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि देव मतलोड़ा मंदिर के जलने की सूचना मिली है। पुलिस मौके पर छानबीन कर रही है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Ekta