रिटायरमेंट पार्टी में अचानक आ गई एक कार और फिर...

Friday, Oct 30, 2020 - 12:19 PM (IST)

शिमला : घर में पार्टी चल रही थी। पार्टी में मौजूद लोग बातों और पार्टी के आनंद में व्यस्त थे। तभी कुछ ऐसा हुआ कि वहां अचानक ही अफरा तफरी मच गई और पार्टी में आए लोग कुछ समझ ही नहीं पा रहे थे कि जो हुआ वह कैसे हुआ। मामला कुछ यूं है कि राजधानी के धामी क्षेत्र में घर में चल रही रिटायरमेंट पार्टी का जश्न उस समय मातम में बदल गया, जब एक कार बेकाबू होकर घर के आंगन में पलट गई और उसकी चपेट में आने से 2 महिलाओं की मौत हो गई तथा 2 अन्य घायल हुए। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मामला बालूगंज थाना क्षेत्र के तहत शकराह गांव का है। 

पुलिस के मुताबिक इस गांव के रहने वाले बेली राम एजी कार्यालय शिमला से रिटायर्ड हुए थे और उन्होंने गुरुवार को अपने घर में रिटायरमेंट पार्टी रखी थी। शाम करीब 7ः30 बजे पार्टी के दौरान घर के आंगन में एक आल्टो कार( एचपी-52-0272 ) पलट गई। इस हादसे में  दो महिलाओं की मौत हो गई। इनकी पहचान 47  वर्षीय विमला देवी पत्नी कुशाल चन्द और 49 वर्षीय बिना देवी पत्नी लेख राम के रूप में हुई है। कोहबाग के खुमारी गांव की रहने वाली दोनों महिलाएं बेली राम की रिश्तेदार थीं और रिटायरमेंट पार्टी में शामिल होने आई थीं। इसके अलावा शकराह गांव के कृष्ण कुमार की पत्नी कमला देवी (48) और बेटी ज्योति (27) हादसे में चोटिल हुई हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

दुर्घटनाग्रस्त कार को शिमला का चायली निवासी रमेश कुमार चला रहा था और वह भी एजी दफ्तर में नौकरी करता है। कार में रमेश के अलावा दो अन्य व्यक्ति सवार थे, जो रिटायरमेंट पार्टी के लिए आये थे। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू की। कार चालक की लापरवाही हादसे की वजह बताई गई है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धाराओं 279,337 व 304ए के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस पता लगा रही है कि घटना के वक्त चालक शराब के नशे में तो नहीं था। एएसपी परवीर ठाकुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। घायल मां और बेटी की हालत खतरे से बाहर है। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

prashant sharma