हमीरपुर में NIT के 13 और छात्रों समेत 98 लोग कोरोना संक्रमित

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 10:40 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): हमीरपुर जिला में वीरवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट में 33 तो आरटी-पीसीआर टैस्ट में 65 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने कोरोना के नए मामले आने की पुष्टि की है। इनमें एनआईटी हमीरपुर के 13 छात्र भी शामिल हैं। बता दें कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में पिछले 2 दिनों में 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, जिसके चलते संस्थान में हड़कंप मच गया है। यूं तो एनआईटी के छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है लेकिन एमएड और पीएचडी के छात्र अपने परिवार की सहमति से संस्थान में ही रह कर पढ़ाई कर रहे थे। इन्हीं छात्रों में से हिमगिरि होस्टल में रहने वाले कुछ छात्रों की तबियत बिगड़ी, जिसके चलते उन्हें एनआईटी प्रशासन ने साथ लगते दूसरे होस्टल उदयगिरि में शिफ्ट कर दिया ताकि अन्य छात्रों को उनकी वजह से कोई परेशानी न हो।

वहीं जब उक्त छात्रों का कोरोना रैपिड टैस्ट करवाया गया तो बुधवार को 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव आए थे तथा जो उनके संपर्क में आए थे, उन्हें भी उदयगिरि होस्टल में आइसोलेट किया हुआ था।  जब वीरवार को उनका टैस्ट हुआ तो उनमें से 13 छात्र कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिनमें एक लड़की भी शामिल है। अब एनआईटी प्रशासन ने इन सभी कोरोना पॉजिटिव छात्रों को सतपुड़ा होस्टल में रखा है, जिसे प्रशासन द्वारा कोविड केयर सैंटर बनाया गया है। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम जो 13 छात्र आज पॉजिटिव आए हैं, उनके संपर्क में आए छात्रों के भी टैस्ट करेगी।

एनआईटी के डायरैक्टर डॉ. ललित अवस्थी का कहना है कि जो छात्र कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उन्हें एनआईटी में ही बनाए कोविड केयर सैंटर में स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है तथा ये छात्र पहले से ही अलग होस्टल में आइसोलेट किए हुए थे। उन्होंने कहा कि एनआईटी प्रशासन ने अब सभी छात्रों को घर भेजने की तैयारी कर दी है तथा सभी की ऑनलाइन के माध्यम से ही पढ़ाई होगी। उन्होंने कहा कि जिन छात्रों के अभिभावक चाहते हैं कि उनके बच्चे यहीं रहें, उनकी पढ़ाई यहां करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जो छात्र पॉजिटिव आए हैं, उनका उपचार होने के बाद उन्हें भी घर भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनआईटी में अपना अस्पताल है तथा यहां पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News