बिलासपुर में 45 वर्ष से अधिक आयु के 95 प्रतिशत लोगों को लगी वैक्सीन

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 04:19 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम) : सरकार द्वारा चलाये गए टीकाकरण अभियान में बिलासपुर जिला अग्रिम हैं। जिले में 45 वर्ष के अधिक आयु के 95 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन दी जा चुकी हैं। बिलासपुर जिला के अस्पतालों में 45 साल से अधिक आयु के एक लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगनी है, जिसमें से 95 हजार लोगों को वैक्सीन लगायी जा चुकी है। जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 100 प्रतिशत हेल्थ वर्कर्स व फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगा दिया गया है। 

एक ओर जहां देशभर में कोरोना मरीजो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है तो वहीं केंद्र व प्रदेश सरकारें कोरोना वैक्सीनेशन के जरिये लोगों को इस महामारी से बचाने के प्रयासों में जुटी हुई है। वहीं सरकार द्वारा चलाये गए टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में बिलासपुर जिला अग्रणी भूमिका अदा कर रहा है। जिसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 100 प्रतिशत हेल्थ वर्कर्स व फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाने के बाद अब 45 साल से अधिक आयु के भी 100 प्रतिशत लोगों को इस अभियान से जोड़ने के प्रयास सफल होते नजर आ रहे है। गौरतलब है कि बिलासपुर जिला के अस्पतालों में 45 साल से अधिक आयु के एक लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगनी है, जिसमें से 95 हजार लोगों को वैक्सीन लगायी जा चुकी है और अगले सात दिनों के भीतर शेष बचे लोगों को वैक्सीन लगाकर स्वास्थ्य विभाग 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल कर लेगा। जिसको लेकर जिला के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध है।

इस बात की जानकारी देते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर परविंदर सिंह ने कहा कि जल्द ही जिला में 45 साल से अधिक आयु के शत प्रतिशत लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी, जिसमें 95 प्रतिशत लोग इस अभियान से जुड़ चुके है जबकि 10 हजार लोगों को वेक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए 18 साल से 45 साल के बीच रजिस्टर्ड लोगों को भी सरकारी अस्पतालों में जल्द फ्री वैक्सीन लगाने का वादा करते हुए इस आयु से संबंधित सभी लोगों से आगे आकर वैक्सीनेशन के लिए खुद को रजिस्टर्ड करवाने की अपील भी की है, ताकि सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग सके और इस वैश्विक माहमारी से उनका बचाव हो सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News