खत्म हुआ 2 माह का इंतजार, अब स्कूलों में तैनात होंगे 900 नए टीचर

Thursday, Oct 31, 2019 - 04:15 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अब करीब 900 नए टीचरों की तैनाती होने वाली है। बता दें कि पिछले 2 माह से टीजीटी आर्ट्स कमीशन के 490, टीजीटी मैडिकल के 109 और बैचवाइज के करीब 300 पदों के लिए चयनित हुए अभ्यर्थी तैनाती का इंतजार कर रहे हैं। इसका मुख्य कारण उपचुनाव के दौरान लगी आचार संहिता रहा है लेकिन अब इन्हें नियुक्ति देने के लिए फाइल पर काम शुरू हो गया है।

हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से हुआ है चयन

बता दें कि हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से इनका चयन हुआ है लेकिन विधानसभा उपचुनाव के कारण इनकी नियुक्ति नहीं हो पाई थी। चुनाव के दौरान शिक्षा विभाग ने चुनाव आयोग से इसके लिए अनुमति मांगी थी लेकिन सिरमौर और कांगड़ा जिला में आचार संहिता लगी होने के कारण ये अनुमति समय पर नहीं आई। अब हालांकि पंचायत उपचुनाव की आचार संहिता भी है लेकिन इस बारे में विभाग ने अपने स्तर पर पड़ताल कर ली है। ये चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह के नहीं होते, इसलिए इसका असर भी व्यापक नहीं है।

क्या बोले शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि इन नियुक्तियों के लिए प्रक्रिया जारी है और आगामी 2-3 दिनों में लिस्ट जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अब विभाग में रिक्तियां की संख्या ज्यादातर दूरदराज में हैं इसलिए स्टेशन फाइनल करने में थोड़ा समय लग रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि पंचायत उपचुनाव के कारण ये प्रक्रिया अब प्रभावित नहीं होगी।

Vijay