परिवहन मंत्री के पास पहुंची शिकायत, पंजाब में फंसे हिमाचल के 90 ट्रक करवाए फ्री

Wednesday, May 06, 2020 - 11:35 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोराना संकट में प्रदेश से माल लेकर बाहर जा रहे ट्रक कई दिनों तक बाहर फंसे रहे हैं, ऐसे में चालक व परिचालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी ही एक शिकायत परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के पास भी पहुंची है, जिस पर उन्होंने परिवहन आयुक्त को इसकी सूचना देकर चालकों की समस्या को हल करवाया है। जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह हिमाचल से 90 ट्रकों में सीमैंट की सप्लाई लेकर पंजाब के  जिला रोपड़ में गए लेकिन कंपनी के पास पहुंचने के बाद भी सीमैंंट बैग से भरे ट्रक खाली नहीं हुए और 3 दिन तक ट्रक चालक व परिचालक वहीं बिना भोजन किए फंसे रहे, ऐसे में परिवहन मंत्री के  पास इसकी शिकायत पहुंची।

परिवहन मंत्री ने शिकायत को परिवहन विभाग के आयुक्त को सौंपा। जिस पर परिवहन आयुक्त  ने रोपड़ में कंपनी मालिक को नोटिस जारी किया। वह ट्रकों को खाली करवाए और चालकों को फ्री करे ताकि हिमाचल वापस लौट सकें। ऐसे में विभाग की कार्रवाई पर कंपनी ने ट्रक को खाली करवाया। जिनमें कुछ ट्रकों को मंगलवार रात तक खाली करवा दिया, वहीं कुछ बचे ट्रकों को बुधवार को खाली करवाया। इसके बाद 4 से 5 दिनों बाद यह ट्रक वापस हिमाचल आए।

प्रदेश के बाहरी राज्यों में जाने वाले हजारों ट्रक माल न उतारने को लेकर फंस रहे हैं, जिस कारण ट्रक चालकों को परेशानी हो रही है, ऐसे में परिवहन विभाग ने बाहरी राज्यों के कंपनी मालिकों, गोदाम मालिकों से अपील की है कि इस संकट की घड़ी में समय पर ट्रकों की डिलीवरी लें और उन्हें खाली करें ताकि चालक परेशान न हों।

Vijay