दोस्त के साथ खेलने जा रहे 9 साल के मासूम को ऐसे मिली दर्दनाक मौत

Thursday, Dec 27, 2018 - 09:30 PM (IST)

भावानगर: किन्नौर जिला के भावानगर में एक 9 साल के बच्चे की सतलुज नदी में डूबकर मौत गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि उक्त बच्चा अपने दोस्त के साथ सतलुज नदी के निकट खेल मैदान में खेलने के लिए पगडंडी से होते हुए जा रहा था। इसी बीच पैर फि सलने के कारण ध्रुव सतलुज नदी के ठहरे हुए पानी में गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बुधवार देर सायं घरशू निवासी देवी ने पुलिस थाना भावानगर में सूचना दी कि उसका बेटा ध्रुव क्वार्टर में नहीं है। वह भावानगर में बिजली बोर्ड के ब्लॉक नम्बर 25 में अपने परिवार के साथ रहता है।

पानी में तैरती मिली बच्चे की लाश

सूचना मिलने के तुरंत बाद एस.एच.ओ. भावानगर ने पुलिस दल को उसके क्वार्टर के लिए रवाना किया। वहां ध्रुव के दोस्त ने पुलिस और उसके परिजनों को घटना के बारे में बताया, जिसके बाद पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची। इस दौरान धु्रव की लाश सतलुज नदी में ठहरे हुए पानी में तैरती हुई पाई गई। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे सतलुज नदी से निकाला। वीरवार को सी.एच.सी. भावानगर में शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के हवाले कर दिया।

बिजली बोर्ड में सिक्योरिटी गार्ड है बच्चे का पिता

बच्चे का पिता भावानगर में बिजली बोर्ड में बतौर सिक्योरिटी गार्ड कार्यरत है। वह मंगलवार को ड्यूटी पर गया था जबकि उसकी पत्नी बाजार में अपनी दुकान पर थी। जब वह शाम साढ़े 5 बजे क्वार्टर में लौटा तो उसका बेटा ध्रुव वहां नहीं था, जिसे उसने काफी देर तक ढूंढा पर वह कहीं पर नहीं मिला। उसके बाद उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। धु्रव परीक्षा के बाद अपने पैतृक गांव में नहीं गया था। एस.एच.ओ. भावानगर राजेश पाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

Vijay