Himachal: बिजली बोर्ड में सेवाएं दे रहे 81 आऊटसोर्स चालकों की नौकरी खत्म, दिवाली पर घर बिठाया

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 11:15 PM (IST)

शिमला (राजेश): बिजली बोर्ड में 51 पद खत्म करने के बाद अब आऊटसोर्स पर सेवाएं दे रहे 81 चालकों की सेवाओं को खत्म कर दिया है, ऐसे में बोर्ड ने 12 साल से सेवाएं दे रहे चालकों को दिवाली पर तोहफे देने की जगह घर बिठा दिया है। आऊटसोर्स चालकों की सेवाओं को समाप्त करने के लिए प्रबंधन की ओर से कंपनी को पत्र लिखा है, वहीं 15 दिनों के भीतर सेवाएं बंद करने के लिए कहा है। ऐसे में 15 दिनों बाद आऊटसोर्स चालकों की सेवाएं समाप्त हो जाएंगी। बोर्ड में इन 81 चालकों में से कई चालक 12 वर्ष तो कई चालक 5 से 8 वर्षों से सेवाएं दे रहे थे। ये आऊटसोर्स चालक प्रदेश के विभिन्न कार्यालयों में तैनात थे और सेवाएं दे रहे थे। जानकारी के अनुसार बोर्ड में आगामी चरण में डाटा एंट्री ऑप्रेटरों के पद भी खत्म किए जा सकते हैं।

सरकार वापस ले दोनों फैसले, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन 
सरकार व बोर्ड के इस फैसले पर बिजली बोर्ड कर्मचारियों व इंजीनियरों के संयुक्त मोर्चे (फ्रंट) ने भी विरोध जताया है। फ्रंट के संयोजक लोकेश ठाकुर, सह संयोजक लक्ष्मण कापटा व हीरा लाल वर्मा ने कहा कि यदि इन कर्मचारियों की जरूरत खत्म हो गई थी तो इन्हें अन्य जगह पर सेवाएं लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द बोर्ड में पहले अधीक्षण अभियंता सहित अन्य खत्म किए गए पदों और आऊटसोर्स चालकों की सेवाएं समाप्त करने के फैसले को वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि यह दोनों फैसले वापस न लिए गए तो कर्मचारियों का आंदोलन और तेज होगा। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में स्मार्ट मीटरिंग पूरी तरह से शुरू हो गई तो इसके बाद बिल काटने वाले कर्मचारियों को भी बोर्ड बाहर का रास्ता दिखा देगा। जेओए आईटी के पद भरे जाने के बाद अन्य आऊटसोर्स कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया जाएगा। ज्वाइंट फ्रंट ने बिजली बोर्ड प्रबंधन से आग्रह किया कि छंटनी के इन आदेशों को तुरंत रद्द किया जाए और आऊटसोर्स कर्मियों को स्थायी नीति बनाई जाए। बिजली बोर्ड में समाप्त किए गए 51 पदों को तुरंत बहाल किया जाए।

वाहनों की रजिस्ट्रेशन खत्म होने पर खत्म किए पद
जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड में विभिन्न सर्कलों में छोटी व बड़ी गाड़ियों के संचालन के लिए प्रबंधन ने आऊटसोर्स पर चालकों की भर्ती की थी, लेकिन बोर्ड में वाहनों की 15 साल आयु पूरी होने से वाहनों की रजिस्ट्रेशन खत्म हो गई और वाहन स्क्रैपिंग के लिए खड़े कर दिए गए हैं, ऐसे में इन वाहनों में तैनात चालकों के पदों को बोर्ड ने खत्म कर दिया।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News