देवरीघाट पंचायत में शोपीस बने पानी के 7 टैंक, विभाग न दे पा रहा पेयजल सप्लाई न हो पा रही देखरेख

Tuesday, Dec 03, 2019 - 05:08 PM (IST)

ठियोग (सुरेश): ठियोग में पानी की विकराल होती समस्या से लोग परेशान है। ठियोग की मुख्य बाजार के साथ लगती पंचायत देवरीघाट में लोगों को 15 से 20 दिन के बाद पेयजल सप्लाई हो पा रही है।आई.पी.एच. विभाग द्वारा इस पंचायत में 7 पानी के टैंक बनाए गए हैं, लेकिन सब शोपीस बनकर रह गए हैं। इन टैंकों की हालत अब इतनी दयनीय है कि इसमें लगाया गया सीमेंट उखड़ गया हैं और सरिया जंग खा रहा है, लेकिन लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी इसमें न तो पानी की सप्लाई हो पा रही है और न ही इसका रख रखाव सही तरीके से हो रहा है। 

देवरीघाट के लोगों का कहना है कि पानी की समस्या से उनका जीना दूभर हो गया है सुबह से शाम तक लोग दूर-दूर से पानी ढोते हैं, लेकिन आई.पी.एच. विभाग लोगों को कोई राहत नहीं दे रहा है। कई बार शिकायत की गई, लेकिन विभाग कोई न कोई बहाना बनाकर लोगों को ठगने का काम कर रहा है। महिलाओं का कहना है कि घर के काम काज से लेकर पशुओं के पीने के पानी के लिए पूरा दिन चला जाता है और लिफ्ट का पानी 15 दिन में आएगा इसका भी भरोसा नहीं होता ऐसे में कई बार छतों का पानी भी प्रयोग करना पड़ता है। 

गौरतलब है कि पानी की समस्या को लेकर इन दिनों ठियोग में लोगों का रोष सरकार और आई.पी.एच. विभाग के खिलाफ  बढ़ता जा रहा है, लेकिन अभी तक विभाग की तरफ  से पानी की समस्या को सुलझाने के कोई भरसक प्रयास होता नहीं दिख रहा और स्थानीय जनता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस समस्या से निजात पाने की राह देख रहे हैं।

क्या कहते हैं पंचायत प्रधान

पानी की विकराल होती समस्या को लेकर देवरीघाट पंचायत के प्रधान सुरेश वर्मा का कहना है कि पिछले कई सालों से पानी की समस्याओं को लेकर आई.पी.एच. विभाग के पास पंचायत से रेजुलेशन दिया गया है, लेकिन विभाग के कानों में जूं तक नही रेंगती पानी की लाइन ठीक नही की जा रही है। पानी के टैंक खस्ताहाल और कई बार विभागों के चक्कर लगा दिए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही उन्होंने कहा कि अब तो प्रदेश के मुख्यमंत्री से आस है कि इस समस्या को लेकर विभाग को आदेश दे जिससे लोगों को राहत मिल सके।

Edited By

Simpy Khanna