बर्फबारी के बीच फंसे नवजात शिशु सहित 7 यात्री, पुलिस व प्रशासन ने किया रैस्क्यू

Friday, Feb 21, 2020 - 09:21 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): ऊपरी शिमला के क्षेत्र में हुई बर्फबारी यात्रियों पर भारी पड़ी। वीरवार देर रात बर्फबारी के दौरान देहा और खिड़की के बीच 7 यात्री फंस गए, ऐसे में यात्रियों ने जिला प्रशासन के हैल्पलाइन नंबर में कॉल कर मदद मांगी, जिस पर प्रशासन व पुलिस कर्मियों ने मिलकर यात्रियों का रैस्क्यू किया। जिलाधीश शिमला अमित कश्यप ने बताया कि पिछली रात ऊपरी शिमला क्षेत्र में हुई भारी बर्फ बारी के कारण देहा और खिड़की के बीच फं से 7 यात्रियों का बचाव कार्य जिला प्रशासन व संबद्ध विभागों द्वारा सफल रूप से किया गया। इन 7 यात्रियों में 2 महिलाएं व एक नवजात शिशु भी शामिल था।

खड़ापत्थर सड़क को सभी प्रकार के वाहनों के लिए खोली

उन्होंने बताया कि बर्फबारी के बाद शिमला शहर की सभी सड़कों को खोल दिया था जिससे यातायात सुचारू रूप से चल रहा है। कुफरी-छरावड़ा, फ ागू मार्ग से बर्फ  को हटा दिया गया है और सड़क पर फि सलन वाली जगहों पर सुरक्षा की दृष्टि से रेत फैंकी जा रही है। उन्होंने बताया कि खड़ापत्थर सड़क को सभी प्रकार के वाहनों के लिए खोल दिया गया है और रेत फैलाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नारकंडा-ओडी सड़क को सुचारू करने का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि खिड़की से चौपाल जाने वाली सड़क बंद है, जिसको खोलने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। 

पर्यटकों व स्थानीय लोगों को एडवाइजरी जारी

जिलाधीश ने ऊपरी क्षेत्रों में स्थानीय निवासियों विशेष रूप से पर्यटकों को रात के समय सावधानीपूर्वक वाहन चलाने के निर्देश दिए ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना न हो। उन्होंने बताया कि जिले के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है व चौपाल की कुछ जगह पर विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है, जिसे जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा।

Vijay