चम्बा में जवाहर नवोदय विद्यालय के 49 विद्यार्थियों समेत 68 लोग कोरोना संक्रमित

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 09:15 PM (IST)

चम्बा (काकू): कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अब स्कूली बच्चे भी इसकी चपेट में आने लगे हैं। इससे लोगों में दहशत का माहौल है। बुधवार को जिला चम्बा में बड़ा कोरोना ब्लास्ट हुआ है। जिला में कोरोना के एक साथ 68 मामले सामने आए हैं। इसमें जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल के 49 विद्यार्थी भी शामिल हैं। सभी संक्रमितों को विभागीय निगरानी में रखा गया है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सरोल पंचायत समेत जेएनवी काम्पलैक्स, आवासीय छात्रावास व स्कूल भवन के 100 मीटर दायरे को कंटेनमैंट जोन घोषित कर दिया है। अब यहां पर आगामी आदेशों तक आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। कोई भी व्यक्ति इन क्षेत्रों में प्रवेश नहीं कर सकता न ही इन क्षेत्रों से कोई व्यक्ति बाहर आ सकता है। प्रशासन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

12 अप्रैल को आरटी-पीसीआर लैब में जांच के लिए भेजे गए 191 पैंडिंग सैंपल की रिपोर्ट बुधवार को आ गई है। इसमें 124 सैंपल नैगेटिव पाए गए जबकि 66 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा 13 अप्रैल को 475 सैंपल जांच के लिए आरटीपीसीआर लैब में भेजे गए हैं। जांच के दौरान इनमें से 422 सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है जबकि तीन सैंपल रिजैक्ट हो गए और 50 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। बुधवार को रैपिड एंटीजन टैस्टिंग किट के माध्यम से 310 सैंपल जांचे गए। इनमें 308 की रिपोर्ट नैगेटिव व दो पॉजिटिव आए हैं। इसमें डल्हौजी सदर बाजार का 39 साल का व्यक्ति, 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला, 17 साल का युवक, 15 साल का किशोर, 8 साल का बच्चा, 11 साल की बच्ची, 36 साल का व्यक्ति, 31 साल की महिला, 47 साल की महिला, 17 साल का युवक, 42 साल की महिला कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा समोट खंड के छन्ना गांव की 39 साल का व्यक्ति, सिहुंता की 14 वर्षीय किशोरी, चुवाड़ी का 30 साल का युवक तथा होली का 30 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उधर, जवाहर नवोदय विद्यालय के 49 विद्यार्थी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

हालांकि जिले में 13 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए हैं लेकिन लगातार कोरोना मामलों में वृद्धि से स्वास्थ्य विभाग की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। कार्यकारी सीएमओ डॉ. जालम भारद्वाज ने जिले में 68 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सभी कोरोना संक्रमितों को विभागीय निगरानी में रखा गया है। विभाग उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुटा हुआ है। उन्होंने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। वहीं एसडीएम शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि सरोल पंचायत को कंटेनमैंट जोन घोषित कर दिया है। पंचायत में बिना अनुमति प्रवेश प्रतिबंधित है। नियमों की अवहेलना पर कार्रवाई की जाएगी। जिला में अब तक कोरोना के कुल 3414 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3179 ठीक हो चुके हैं जबकि 54 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला में अब कोरोना के 174 एक्टिव मामले हो गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News