बिलासपुर के मारकंड में 67 व नयनादेवी में 73 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 10:13 PM (IST)

बिलासपुर (अंजलि): बिलासपुर जिला के अंतर्गत आते नागरिक अस्पताल मारकंड में शुक्रवार को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए कोविशील्ड वैक्सीनेशन का शुभारंभ बीएमओ डॉ. श्याम लाल वर्मा द्वारा किया गया। इस दौरान आशा वर्कर अमरावती को सबसे पहले वैक्सीन दी गई। तत्पश्चात खंड चिकित्सा अधिकारी मारकंड डा. श्याम लाल वर्मा ने टीका लगवाया। वहीं सुपरिंटैंडैंट अश्विनी कुमार, हैल्थ एजुकेटर विजय कुमारी, सुपरवाइजर सुरेंद्र रानी व नागेंद्र कुमार, स्वास्थ्य कार्यकर्ता श्याम लाल तथा कार्यालय के सभी कर्मचारियों ने वैक्सीनेशन करवाई। होमगार्ड जवान संदेश कुमार ने वैक्सीनेशन ऑफिसर-1 की भूमिका निभाई तथा डाटा एंट्री ऑप्रेटर शिव कुमार ने वैक्सीनेशन ऑफिसर-2 की भूमिका निभाई।

वहीं वैक्सीनेटर ऑफिसर स्वास्थ्य कार्यकर्ता संतोष कुमारी तथा इंदिरा देवी रहीं, जिन्होंने बहुत ही कुशलता से इस वैक्सीनेशन को किया। निगरानी कक्ष में स्टाफ  नर्स मधुबाला तथा मीनाक्षी ने वैक्सीनेशन ऑफिसर-3 की भूमिका निभाई, जिसमें उन्होंने सभी लाभाॢथयों को आधा घंटा अपनी निगरानी में रखा। वैक्सीनेशन ऑफिसर-4 में स्वास्थ्य कार्यर्ता रीता देवी ने एग्जिट प्वाइंट पर अपनी भूमिका निभाई, जहां उन्होंने हर लाभार्थी को 4 मैसेज दिए कि यह टीका कौन-सी बीमारी का था, अगला टीका आपको किस दिन और कहां लगेगा।

इसके साथ आपको अगर किसी भी तरह के विपरीत प्रभाव होते हैं तो तुरंत डॉक्टर, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा आशा वर्कर से संपर्क करें और इनके नंबर भी शेयर किए हैं। इसी तरह का वैक्सीनेशन सत्र शुक्रवार को हैल्थ ब्लॉक श्री नयना देवी  जी में मातृ छाया भवन में किया गया। वैक्सीनेशन केंद्र नागरिक अस्पताल मारकंड में शुक्रवार को शाम 4 बजे तक 100 में से 67 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया तथा वैक्सीनेशन केंद्र श्रीनयनादेवी जी ब्लॉक के मातृ छाया भवन में 103 में से 73 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News