नशे में धुत्त मां के साथ सड़क पर घूमती रही 6 साल की मासूम

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 09:42 PM (IST)

सोलन (नरेश): उमंग फाऊंडेशन व चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी ने पुलिस के साथ मिलकर शराब के नशे में धुत्त मां के साथ सड़क पर घूम रही एक मासूम बच्ची का रैस्क्यू किया है। इस 6 वर्षीय बच्ची को कथेड़ स्थित ओपन शैल्टर होम में भेज दिया है जबकि मां को ओपन स्टॉप केंद्र में रखा गया है। उसे जल्द नारी निकेतन सदन में भेजा जाएगा। इसको लेकर औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

घायल अवस्था में अस्पातल लाई गई थी महिला
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को इस महिला को घायल अवस्था में क्षेत्रीय अस्पताल में लाया गया। शराब पीकर यह महिला कहीं गिर गई थी। इस कारण उसके सिर में चोट लगी थी। इस महिला के साथ उसकी 6 वर्षीय बच्ची भी थी। अस्पताल में अभी उसे एडमिट करने की तैयारी की जा रही थी कि वह मौका देखकर अपनी बेटी के साथ वहां से भाग गई। नशे में वह चलने की स्थिति में नहीं थी।

उमंग फाऊंडेशन के ट्रस्टी सुरेन्द्र ने की मदद
अस्पताल के बाहर वह सड़क पर लडख़ड़ाते हुए चल रही थी। इस दौरान बच्ची अपनी मां को खींच रही थी कि कहीं वह गाड़ी से न टकरा जाए। हालांकि उस बच्ची की मदद के लिए कोई आगे नहीं आ रहा था। उसी समय उमंग फाऊंडेशन के ट्रस्टी सुरेन्द्र कुमार की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने उस महिला और बच्ची से बात कर उनके घर का पता करने का प्रयास किया।

शिमला की रहने वाली है महिला
महिला ने उन्हें बताया कि वह शिमला की रहने वाली है। उसके पति का 4 वर्ष पूर्व निधन हो गया था। वहां दूसरों के घरों में जूठे बर्तन साफ कर अपने परिवार का गुजर बसर कर रही थी। सोलन में वह काम की तलाश में आई थी। उसके 3 बच्चे हैं। एक बेटा और बेटी दादा-दादी के पास रहते हैं। उसका यह भी कहना था कि उसे घर से निकाल दिया गया है। इसलिए उसका कोई ठिकाना नहीं है।

बच्ची को रैस्क्यू कर ओपन शैल्टर होम भेजा
सुरेन्द्र कुमार ने इन दोनों का रैस्क्यू करने के लिए चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी की चेयरमैन विजय लाम्बा से संपर्क किया। विजय लाम्बा ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस इस महिला को अस्पताल ले गई, जहां पर पता चला कि यह महिला इलाज के दौरान ही वहां से भाग गई थी। इसके बाद महिला व बच्ची को रात्रि ठहराव के लिए 108 एम्बुलैंस सेवा के क्षेत्रीय अस्पताल के पास वन स्टॉप सैंटर में रखा गया। चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी ने बच्ची को कथेड़ स्थित ओपन शैल्टर होम भेज दिया है। जहां पर बच्ची को पढऩे के साथ-साथ खाने की भी नि:शुल्क सुविधा मिलेगी। इसके अलावा महिला को नारी सेवा सदन में भेजने को लेकर औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News