कांगड़ा: पुलिस ने 3 मामलों में पकड़ी चरस व चिट्टे की खेप, 6 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 11:12 PM (IST)

कांगड़ा (ब्यूरो): कांगड़ा जिला के अंतर्गत पुलिस ने 3 अलग-अगल मामलों में चरस व चिट्टे की खेप के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में थाना कांगड़ा के अंतर्गत पुलिस ने एक पैट्रोल पंप के पास संदिग्ध अवस्था में खड़ी एक आल्टो कार की तलाशी ली उसमें से 1 किलो 943.5 ग्राम चरस बरामद हुई। कार में 3 लोगों सवार थे, जिनकी पहचान सुखराम निवासी गांव द्रूण डाकघर रोपा तहसील पधर जिला मंडी, बिशन दास गांव व डाकघर बठेरी तहसील कटोला जिला मंडी व शुभकर्ण पुत्र रवि कुमार गांव समकेड़ डाकघर झौंका रतियाल तहसील ज्वाली जिला कांगड़ा के रूप में की गई है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना कांगड़ा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किय गया है। डीएसपी कांगड़ा अंकित शर्मा ने बताया कि चरस की खेप 1 किलो से ज्यादा होने के कारण कमर्शियल की श्रेणी में आती है। पुलिस गहराई से जांच करने के बाद आरोपियों की प्रॉपर्टी भी जब्त करेगी। 

दूसरे मामले में पालमपुर पुलिस ने चौकी वाटर टैंक के समीप एक वाहन से 19.25 ग्राम चिट्टा बरामद किया। पुलिस ने इस प्रकरण में राकेश राणा निवासी खलेट तथा रामदास निवासी बैजनाथ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। डीएसपी लोकेंद्र सिंह नेगी ने मामले की पुष्टि की है। 

तीसरे मामले में डमटाल पुलिस ने गांव छन्नी बेली के चक्की खड्ड के पास के एक स्कूटी सवार को 9.11 ग्राम चिट्टे सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी को हिरासत में लेकर थाना डमटाल में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने बताया कि पुलिस ने नशे की खेप को कब्जे में लेकर आरोपी मलकियत पुत्र सुखदेव सिंह वासी छन्नी बेली को गिरफ्तार कर थाना डमटाल में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ जिला पठानकोट में पुलिस थाना सदर में एक मामला, पुलिस थाना नूरपुर में एक मामला और पुलिस थाना इंदौरा में 2 मामले दर्ज हैं। इन मामलों में से एक मामले में आरोपी को न्यायालय द्वारा 2 वर्ष का कारावास और 5 हजार रुपए जुर्माने की सजा भी सुनाई गई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News