हमीरपुर-सिरमौर के SP सहित 6 IPS का तबादला, जानिए कौन कहां भेजा

Wednesday, Jan 23, 2019 - 10:11 PM (IST)

शिमला: राज्य सरकार ने हमीरपुर और सिरमौर जिला के एस.पी. सहित 6 आई.पी.एस. के तबादले किए हैं। जारी अधिसूचना के तहत सरकार ने एस.पी. क्राइम (सी.आई.डी) अर्जित सेन को एस.पी. हमीरपुर का लगाया गया। इसके साथ ही कमांडैंट सिक्थस आई.आर.बी. अजय कृष्ण शर्मा को एस.पी. सिरमौर का कार्यभार सौंपा है। एस.पी. हमीरपुर रमन कुमार मीणा को एस.पी. क्राइम (सी.आई.डी), एस.पी. जेल अनुपम शर्मा को कमांडैंट सिक्थस आई.आर.बी., एस.पी. लोकायुक्त रंजना चौहान को एस.पी. जेल तथा एस.पी. सिरमौर रोहित मालपानी को एस.पी. बद्दी लगाया गया है। केेंद्रीय प्रतिनियुक्ति  पर चल रहीं हिमाचल काडर की आई.पी.एस. अधिकारी रानी बिंदु सचदेवा को प्रिंसीपल सी.डी.टी.एस. चंडीगढ़ में ड्यूटी ज्वाइन करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

एच.ए.एस. काडर के ये 5 अधिकारी बदले

इसके साथ ही सरकार ने एच.ए.एस. काडर के 5 अधिकारियों के भी तबादले किए हैं। इसके तहत एच.ए.एस. अधिकारी पी.सी. अकेला को पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम कांगड़ा के प्रबंध निदेशक का कार्यभार सौंपा गया है। पी.सी. अकेला धर्मशाला में अतिरिक्त पंजीयक सहकारी सभाओं के पद पर कार्यरत थे। पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम के प्रबंध निदेशक अश्वनी राजशाह को पी.सी. अकेला के स्थान पर अतिरिक्त पंजीयक सहकारी सभाएं धर्मशाला लगाया गया है।

इन्हें सौंपा संयुक्त निदेशक पर्यटन का जिम्मा

सरकार ने शिमला के मंडलीय आयुक्त कार्यालय में सहायक आयुक्त के पद पर कार्यरत ईशा का तबादला संयुक्त निदेशक अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग सशक्तिकरण विभाग में किया है। उनके स्थान पर पर्यटन विभाग में संयुक्त निदेशक के पद पर कार्यरत अजीत कुमार भारद्वाज का तबादला मंडलीय आयुक्त शिमला के सहायक आयुक्त के पद पर किया गया है। अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग व अल्पख्संख्यक व विशेष तौर पर सक्षम व्यक्तियों के सशक्तिकरण के संयुक्त निदेशक रॉबिन जॉर्ज का तबादला पर्यटन विभाग में संयुक्त निदेशक के पद पर सरकार ने किया है।

Vijay