अनुराग ठाकुर ने बढ़ाए मदद को हाथ, ऊना के पालकवाह में लगेगा 500 LMP का ऑक्सीजन प्लांट

5/2/2021 11:57:09 PM

ऊना (सुरेन्द्र): केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कोविड महामारी से निपटने के लिए जिला ऊना की मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। अनुराग ठाकुर के निर्देश पर हरोली उपमंडल के तहत पालकवाह में 500 एलएमपी का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा जिससे 90-100 बिस्तरों को लगातार ऑक्सीजन सप्लाई मिल सकेगी। कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन ऊना ने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद तथा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मदद मांगी थी, जिस पर उन्होंने पालकवाह में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के निर्देश दिए।

डीसीराघव शर्मा ने कहा कि कोरोना आपदा में जिला प्रशासन लोगों को राहत पहुंचाने के लिए काम कर रहा है जिसमें केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर निरंतर सहयोग कर रहे हैं। दूरभाष पर उनसे हुई बातचीत के बाद उन्होंने ऊना में ऑक्सीजन की उपलब्धता को बनाए रखने व किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पीएफए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का आश्वासन दिया जो लगभग 75 लाख रुपए की लागत से बनेगा। बातचीत के तुरंत बाद उन्होंने दिल्ली से एक विशेषज्ञ दल को सर्वेक्षण के लिए भेजने के निर्देश दिए हैं ताकि पालकवाह में पीएफए ऑक्सीजन प्लांट को स्थापित किया जा सके। राघव शर्मा ने सहायता के लिए केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया।

सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि दूरभाष पर हुई बातचीत के दौरान अनुराग ठाकुर के सामने पीएफए ऑक्सीजन प्लांट की डिमांड रखी गई थी जिसे उन्होंने तुरंत मान लिया। अनुराग ठाकुर के प्रयासों से जिला ऊना के पालकवाह में 75 लाख रुपए की लागत से 500 एलएमपी के पीएफए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का रास्ता साफ हो गया है। यह ऑक्सीजन प्लांट एक साथ 90-100 बिस्तरों को एक साथ निर्बाध ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने में सहायक होगा जिससे कोरोना मरीजों की बड़ी मदद होगी।

लगातार मदद का प्रयास कर रहे हैं अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर कोरोना महामारी के समय में लगातार मदद का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने जिला हमीरपुर के लिए 50 तथा जिला ऊना के लिए 55 ऑक्सीजन सिलैंडर भी उपलब्ध करवाए हैं। इससे पहले भी अनुराग ठाकुर ने पीपीई किट्स, सैनिटाइजर, दवाइयों और कोरोना की लड़ाई लड़ने के लिए अन्य जरूरी सामग्री की खेप जिला प्रशासन ऊना को भिजवाई थी। डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो, इसके लिए अब ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का कार्य सराहनीय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static