पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, चोरी के आभूषणों के साथ चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 09:32 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): पुलिस ने चोर गिरोह के 5 सदस्यों को चोरीशुदा आभूषणों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए शातिर हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात के रहने वाले हैं। सभी ने मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। अब सभी पुलिस की गिरफ्त में हैं। आरोपियों द्वारा चुराए गए आभूषणों की कीमत डेढ़ लाख रुपए है। आरोपियों ने और कहां-कहां चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है इस बात का भी पुलिस पता लगा रही है। पुलिस के अनुसार भुंतर पुलिस थाना में राज निवासी भुंतर ने चोरी की घटना को लेकर शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने कहा था कि 12 सितम्बर को जब वे पौने 7 बजे घर लौटे तो देखा कि घर के मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ था। भीतर प्रवेश करने पर पाया कि घर से आभूषण आदि चोरी हो गए हैं। इसके पुलिस के पास घटना की शिकायत की।

भुंतर में सैनिक चौक पर हेयर ड्रैसर का काम करता है एक आरोपी

शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई और वारदात में शामिल कुल्लू जिला के दलासणी गांव के मेहर चंद, गुजरात के अजय, डंखर काजा के उरज्ञेन दोरजे, मंडी के सूहड़ा मुहल्ला के कमल, उत्तर प्रदेश मुज्जफरनगर के कविंद्र कुमार को गिरफ्तार किया। उत्तर प्रदेश का कविंद्र भुंतर में सैनिक चौक पर हेयर ड्रैसर का काम करता है और काजा का उरज्ञेन दोरजे भुंतर के ही परगाणु में रहता है। इन सभी से पुलिस ने चोरीशुदा आभूषणों की बरामदगी कर ली है। इन शातिरों को जिस पुलिस टीम ने दबोचा है उसमें अजय, सुरेश, अमर और संजय शामिल रहे।

2 आरोपी 24 तक रिमांड पर भेजे

एसपी.गौरव सिंह ने कहा कि आरोपी अजय और उरज्ञेन दोरजे को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। आरोपी मेहर चंद और कमल को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। वे 24 सितम्बर तक रिमांड पर रहेंगे। वहीं आरोपी कविंद्र को रविवार को गिरफ्तार किया गया और उसे न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है।

शातिरों की सांठगांठ से लोग हैरान

विभिन्न राज्यों के शातिरों की आपस में सांठगांठ और फिर मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने से लोग सकते में हैं। आरोपी कविंद्र भुंतर में चौराहे पर हर रोज लोगों के बाल आदि काटता है और लोगों को उस पर शक भी नहीं होता। लोगों का कहना है कि वे सोच भी नहीं सकते थे कि यह शख्स रात को अपने गिरोह के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता होगा। एक आरोपी मंडी, एक अन्य कुल्लू और एक गुजरात का होने से लोगों के दिलोदिमाग में कई सवाल उठने लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News