मंडी में 36 शिक्षकों समेत 43 नए कोरोना संक्रमित

Friday, Feb 05, 2021 - 09:50 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब सैंपलिंग बढ़ने के बाद यह कहर स्कूल आने वाले अध्यापकों पर बरपने लगा है। कोरोना ने अब शिक्षकों व गैर-शिक्षकों को अपनी चपेट में ले लिया है। जिस प्रकार शिक्षक ही पॉजिटिव आ रहे हैं उससे यही संकेत मिल रहे हैं कि अगर आम लोगों के भी फिर से सैंपल लिए जाएं तो हर दूसरा व्यक्ति पॉजिटिव ही निकलेगा। यह स्टेज काफी चौंकानें वाली है क्योंकि करीब एक माह बाद इस तरह के हालात पैदा होने जा रहे हैं कि अब फिर से अस्पताल भरे हुए मिलेंगे। 2 सप्ताह में 200 के आसपास शिक्षक ही पॉजिटिव आए हैं, जिससे यह चेन लंबी होती जा रही है। शुक्रवार को 36 शिक्षकों समेत 43 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

संक्रमित पाए गए 36 शिक्षक सरकाघाट, पधर, करसोग, गोहर व सदर उपमंडल के 18 स्कूलों में कार्यरत हैं। सबसे अधिक 7 मामले द्रंग हलके के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल धार में आए हैं। कथोग सीनियर सैकेंडरी स्कूल के 4 व मिडल स्कूल झीड़ी व प्राइमरी स्कूल पिप्सू का एक-एक शिक्षक, वहीं करसोग के सीनियर सैकेंडरी स्कूल खील के 2, सीनियर सैकेंडरी स्कूल चच्योट के 3, कोट स्कूल का 1, सीनियर सैकेंडरी स्कूल चोलथरा, हाई स्कूल सरकीधार, प्राइमरी स्कूल चंगेड़, सीनियर सैकेंडरी स्कूल खखरियाना, मिडल स्कूल सकरयार का 1-1 शिक्षक, सीनियर सैकेंडरी स्कूल टिहरी के 2, केंद्रीय प्राथमिक स्कूल की एक शिक्षिका व मिडल स्कूल बाहू की 1 शिक्षिका के अलावा द्रंग के मैगल, मंडी शहर के टारना रोड व सुंदरनगर के चत्तरोखड़ी के 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डाॅ. देवेंद्र ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार को जिला में कोरोना संक्रमण के 43 नए मामले आए हैं जिनमें 36 शिक्षक ही हैं। चुनावों के बाद सैंपलिंग बढ़ाई गई है जिससे मामले बढ़ रहे हैं। हैरानी इस बात की है कि किसी भी नए संक्रमित में कोई भी लक्षण नहीं मिल रहे हैं। 

Content Writer

Vijay