कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने को 40 ने जताई दावेदारी, शिमला से आए इतने आवेदन

Sunday, Feb 03, 2019 - 07:13 PM (IST)

शिमला (योगराज): आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कुल 40 लोगों ने अपने आवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपे हैं। कांग्रेस ने पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वालों के लिए 3 फरवरी 3 बजे तक आवेदन आमंत्रित किए थे जिसके लिए प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर कुल 40 लोगों ने कांग्रेस के टिकट से अपनी दावेदारी पेश की है। इसमें से 15 आवेदन शिमला लोकसभा क्षेत्र से, हमीरपुर से 11, कांगड़ा से 7 और मंडी लोकसभा क्षेत्र से 7 आवेदन आए हैं।

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में की जाएगी सूची की छंटनी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रशासन एवं संगठन के महासचिव रजनीश किमटा ने बताया कि प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों से आए पार्टी के टिकट पर चुनाव लडऩे के इच्छुक दावेदारों की सूची कल प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति की बैठक में रखी जाएगी। बैठक में आवेदकों पर प्रभारी रजनी पाटिल की अध्यक्षता में चुनाव प्रचार समिति चर्चा करेगी और सूची की छंटनी की जाएगी।

टिकट आबंटन पर हाईकमान लेगा अंतिम फैसला

छंटनी के बाद सूची हाईकमान के पास भेजी जाएगी। हाईकमान ही टिकट आबंटन को लेकर अंतिम फैसला लेगा। उन्होंने बताया कि अगर लोगों की किसी उम्मीदवार को लेकर भविष्य में भी चुनाव लड़ने की मांग आती है तो पार्टी उससे भी उसी समय आवेदन लेती है और टिकट देने पर विचार करती है।

Vijay