हिमाचल के इस गांव में छिपे थे तब्लीगी जमात के 4 लोग, पुलिस ने पकड़कर क्वारंटाइन में भेजा

Sunday, Apr 05, 2020 - 11:06 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): तब्लीगी जमात से हिमाचल लौटे 4 मुस्लिम समुदाय के लोगों को पुलिस ने रविवार शाम नेरवा के साथ लगते एक गांव में पकड़ा है। इन जमातियों के मिलने से नेरवा क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है, वहीं पुलिस ने मामले की सूचना स्वास्थ्य विभाग की टीम को दे दी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब शीघ्र ही इनके सैंपल ले सकती है। बताया जा रहा है कि ये लोग दिल्ली के मरकज गए हुए थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की।

जिन लोगों को पकड़ा गया है उनमें से एक व्यक्ति 18 मार्च को दिल्ली गया था और 3 लोग इससे पहले 9 मार्च को गए थे। पकड़े गए ये लोग नेरवा के साथ लगते ग्रामीण इलाकों के हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही ये वापस लौटे हैं। हालांकि ये लोग कहां से और कैसे पहुंचे इस बारे में अभी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने इनको क्वारंटाइन किया है। अब मैडीकल टीम इनकी जांच कर रही है और इन लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं ये कोरोना से ग्रस्त तो नहीं हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही नेरवा में 11 जमातियों को पकड़ा गया था। ये लोग नेरवा के समीप एक नाके पर पकड़े गए थे। हालांकि इन्होंने पुलिस को बताया था कि ये लोग पांवटा के मिसरवाला से जमात के लिए गए थे। जमाती लोग अभी भी प्रदेश में जगह-जगह छिपे हैं। हालांकि पुलिस ने इन्हें निर्देश दिए हैं कि वे खुद ही सामने आएं, बावजूद इसके जमाती सामने नहीं आ रहे हैं।  

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि नेरवा में 4 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। सभी को क्वारंटाइन किया गया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को इनकी सूचना दी गई है। मामले को लेकर कार्रवाई जारी है।

Vijay