Breaking News : कांगड़ा, बिलासपुर और हमीरपुर में कोरोना के 4 नए मामले

Thursday, May 14, 2020 - 10:21 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, बिलासपुर और हमीरपुर जिला में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार 2 दिन पहले दिल्ली से कांगड़ा लौटी 57 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने महिला के कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि महिला धर्मशाला के शीला चौक की रहने वाली है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक महिला दिल्ली से तीन अन्य लोगों के साथ वापस आई थी, जिसके चलते महिला के साथ वापस लौटे बाकी लोगों का भी अब टैस्ट किया जाएगा।

बिलासपुर में कोरोना के 2 मामले

वहीं बिलासपुर में हमीरपुर जिला का रहने वाला एक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। वहीं दिल्ली से आए संक्रमित चालक के संपर्क में आया 43 वर्षीय व्यक्ति जोकि श्री नयनादेवी क्वारंटाइन सैंटर में रखा गया था, उसकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव पाई गई है। उक्त हमीरपुर निवासी व्यक्ति अहमदाबाद से एक टैंपो ट्रैवलर में 11 लोगों के साथ 9 मई को हिमाचल पहुंचा था। उक्त व्यक्ति के साथ चालक-परिचालक के अलावा बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, शिमला व कुल्लू के लोग शामिल थे, जिन्हें स्वारघाट में इंस्टिट्यूशन क्वारंटाइन किया गया था। गत 12 मई को उनके सैंपल कोरोना जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए थे।

बच्चे की रिपोर्ट आनी अभी बाकी

वीरवार को आई रिपोर्ट में उक्त व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। उसकी पत्नी की रिपोर्ट नैगेटिव है जबकि बच्चे की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना पॉजीटिव पाए गए हमीरपुर के व्यक्ति को चांदपुर स्थित शिवा आयुर्वेदिक कॉलेज में आइसोलेट किया जा रहा है। फिलहाल उसका इलाज वहीं पर किया जाएगा।

हमीरपुर में 50 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव

उधर, हमीरपुर के ग्राम पंचायत कक्कड़ के सीरी गांव में एक 50 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह व्यक्ति 12 मई को सामने आए सुजानपुर उपमंडल के बजरोल गांव के 50 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति का नजदीकी रिश्तेदार है। उसके प्राथमिक संपर्क के तौर पर एहतियातन इसके नमूने भी जांच के लिए भेजे गए थे। वीरवार शाम उक्तव्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। संक्रमित व्यक्ति को आरसीएच भोटा भेजा जा रहा है।

एक ही दिन में 7 नए मामले

बता दें कि वीरवार को कांगड़ा जिला में 2, सिरमौर में 2, बिलासपुर में 2 और हमीरपुर जिला में एक मामला सामने आया है। जिला कांगड़ा में पिछले 4 दिन से लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इन मामलों के साथ अब हिमाचल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 74 पहुंचा गया है।

Vijay