राजस्व विभाग में बदले 36 तहसीलदार, जानिए कौन कहां भेजा

Friday, Feb 22, 2019 - 09:39 PM (IST)

शिमला: चुनाव आयोग के निर्देश पर राजस्व विभाग में 36 तहसीलदारों के तबादले किए गए हैं। इसमें नायब तहसीलदार के पद पर काम करने वाले 5 तहसीलदारों को बदलकर तहसीलदार के पद पर तैनाती दी गई है। इस तरह चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य सरकार ने 23 बी.डी.ओ. के बाद 36 तहसीलदारों के तबादले किए हैं। तबदील किए गए तहसीलदारों में राजेंद्र ठाकुर को कुमारसैन से बल्ह, गौतम सिंह को निचार से कुपवी, दीक्षांत ठाकुर को भुंतर से थुनाग, प्रवीण कुमार को जोगिंद्रनगर से मूरंग, मुंशी राम को थुनाग से भुंतर, दीनानाथ को बलद्वाड़ा से भोरंज तथा वेद प्रकाश को निहारी से मनाली तबदील किया गया है।

पांगी से खुंडियां भेजे रोशन लाल 

इसके अलावा रोशन लाल को पांगी से खुंडियां, नारायण सिंह चौहान को सोलन से ऊना, केशव राम को नालागढ़ से भरमौर, बचित्र सिंह को बैजनाथ से ठियोग, राजीव ठाकुर को नादौन से रक्कड़, विक्रम जीत सिंह को मूरंग से लडभड़ोल, गुरमीत को पच्छाद से सोलन, माया राम को नाहन रिकवरी से चौपाल और कश्मीर सिंह को एच.पी. स्टेट को-ऑप्रेटिव बैंक से हमीरपुर भेजा गया है। माता बज्रेश्वरी मंदिर अधिकारी के पद पर काम कर रहीं तहसीलदार नीलम कुमारी को नादौन तबदील किया गया है।

राजेश कुमार को लडभड़ोल से डल्हौजी भेजा

अमर सिंह को भोरंज से धर्मशाला, विजय कुमार राय को ऊना से नालागढ़, अनिल कुमार को कुल्लू से केलांग, मित्रदेव को हमीरपुर से कुल्लू, हीरा लाल हिमराल को हिमाचल प्रदेश सचिवालय आई.आर.एस.ए. स्टैंप सैल से पच्छाद, वेद प्रकाश को पांवटा साहिब से पालमपुर, राजकुमार को नैना टिक्कर सैटलमैंट से पांवटा साहिब, राजेश कुमार को लडभड़ोल से डल्हौजी तथा नारायण सिंह वर्मा को सैटलमैंट शिमला से फतेहपुर तबदील किया गया है। इसी तरह जगदीश चंद को जयसिंहपुर से बलद्वाड़ा, मित्रदेव को हमीरपुर से कुल्लू, वेद प्रकाश को पांवटा साहिब से पालमपुर, राजकुमार को सैटलमैंट नैना टिक्कर से पांवटा साहिब और मुलतान सिंह को चिड़गांव से झंडूता तबदील किया गया है।

ये 5 नायब तहसीलदार बने तहसीलदार

नायब तहसीलदार के पद पर सेवाएं दे रहे 5 तहसीलदारों को तबदील करके उनको तहसीलदार के पद पर तैनाती दी है। इनमें राजीव रांटा को सब तहसील जुन्गा से नौहराधार, रमन ठाकुर को सब तहसील नम्होल से निहारी, मुकुल अनिल शर्मा को सब तहसील भडऱोता से सिहुंता और ऋषभ शर्मा को नेरवा से नरेवा में ही तहसीलदार के पद पर तैनाती दी है। उद्योग विभाग में तैनात भावना वर्मा को पहले वाले विभाग में ही तैनाती दी गई है।

Vijay