हिमाचल भवन चंडीगढ़ से 3 दिन में हिमाचल पहुंचे 3559 लोग

Tuesday, May 05, 2020 - 10:26 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल भवन चंडीगढ़ से 3 दिन के भीतर 3559 हजार लोग हिमाचल पहुंचे हैं। 3 मई से लॉकडाऊन के चलते सरकार के निर्देशों पर चंडीगढ़ इन लोगों को हिमाचल लाने के लिए परवाणु से बसों को सैनिटाइज कर भेजा गया। मंगलवार को चंडीगढ़ से शिमला, सोलन, सिरमौर, किन्नौर और बिलासपुर जिले के लिए 44 बसें भेजी गईं। इनमें 1006 लोगों को घर भेजा गया। सबसे ज्यादा 585 लोग जिला शिमला पहुंचे है।

3 मई को हिमाचल में आए 1314 लोग

सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक 3 मई को हिमाचल में 1314, 4 मई को 1239 और 5 मई को 1006 लोग हिमाचल पहुंचे हैं। मंगलवार 5 जिलों के लोगों को चंडीगढ़ से लाया गया, जिसमें जिला शिमला के 585, सोलन के 150, सिरमौर के 170, किन्नौर के 89 व बिलासपुर के 12 लोगों को हिमाचल पहुंचाया गया है। जहां इन सभी को घरों में ही क्वारंटाइन किया है।

किन्नौर जाने वालों की चौरा बॉर्डर पर हुई स्वास्थ्य जांच

जिला शिमला की बात करें तो शिमला में बसों में सवार लोगों की जांच के बाद अप्पर शिमला के रामपुर, चौपाल, ठियोग, रोहड़ू आदि क्षेत्रों के लिए भी बसें रवाना कर दी गईं। दोपहर बाद ये लोग अपने घरों में पहुंच गए। वहीं किन्नौर जिला के लिए भी बसें शिमला से होकर ही रवाना हुईं लेकिन ये बसें शिमला में नहीं रुकीं और न ही बसों में सवार लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया। किन्नौर जाने वाले लोगों की चौरा बॉर्डर पर जांच हुई।

मुख्यमंत्री ने की एचएएस अधिकारी की सरहाना

शिमला व अन्य जिलों में चंडीगढ़ से छात्रों व लोगों को सफ लतापूर्वक पहुंचाने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंडीगढ़ में तैनात किए गए एचएएस अधिकारी राजीव कुमार की सराहना की है। उन्होंने अधिकारी को लिखे एक पत्र में कहा है कि कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाऊन के कारण बड़ी संख्या ट्राईसिटी चंडीगढ़ में फं से हुए थे, जिन्हें वापस लाने में अधिकारी ने बेहतरीन प्रयास व कार्य किया है।

चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला से 89 लोगों को लाया जा रहा किन्नौर : गोपाल

किन्नौर के जिला दंडाधिकारी गोपाल चंद ने बताया कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाऊन व कफ्र्यू के चलते ट्राई सिटी चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में फं से किन्नौर जिला के 89 विद्यार्थियों व अन्य को जिन्हें चंडीगढ़ स्थित हिमाचल भवन से पथ परिवहन निगम की बसों द्वारा किन्नौर लाया जा रहा है, उन्हें पहले उरनी स्थित आईटीआई भवन व रिकांगपिओ में ठहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को यहां पहुंचने वाले व्यक्तियों में 53 पुरुष व 36 युवतियां शामिल हैं तथा इनके ठहरने के स्थान को सैनिटाइज किया गया है।

Vijay