BJP के खिलाफ 35 बिंदुओं की चार्जशीट तैयार, कल राज्यपाल के हवाले करेगी कांग्रेस

Wednesday, Dec 26, 2018 - 07:27 PM (IST)

शिमला (योगराज): प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ 35 बिंदुओं को लेकर चार्जशीट फाइनल कर दी है। कांग्रेस दलबल के साथ वीरवार को ही चार्जशीट राज्यपाल को सौंपेगी। चार्जशीट में ट्रांसफर माफिया, ऊर्जा, जमीनों के सौदे, आई.पी.एच. में पाइप घोटाला व स्कूली वर्दी का घोटाला मुख्य बिंदु रहने वाले हैं। चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने बताया कि भाजपा सरकार में ट्रांसफर माफिया काम कर रहा है। प्रदेश में शिक्षा विभाग में अध्यापकों के तबादलों के बदले पैसे लिए जा रहे हैं और बाद में ट्रांसफर कैंसिल कर देते हैं।

पानी को लेकर पूरी दुनिया में हिमाचल की बदनामी

उन्होंने कहा कि सर्वे के मुताबिक पर्यटन विभाग दूसरे से 20 नम्बर पर आ गया है। सड़कों की हालत खस्ता है। पानी को लेकर पूरी दुनिया में हिमाचल की बदनामी हुई। पहली बार पर्यटक को शिमला आने के लिए मना किया गया। स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर नहीं हैं, कानून व्यवस्था की हालात बेहद  खराब है। भाजपा सरकार ने ऊर्जा नीति में बदलाव करके 557 प्रोजैक्ट फ्री कर दिए, जिससे 10,000 करोड़ का घाटा हुआ है। स्कूली वर्दी में लीपापोती की है। वर्दी के साथ बैग भी देने की बात कही गई है जो अभी तक बच्चों को नहीं मिले हंै। वर्दी के टैंडर को कैंसिल कर दिया और खाद्य आपूर्ति विभाग के एम.डी. को 4 महीनों में ही बदल दिया, इसके पीछे क्या वजह थी।

बाबाओं को कौड़ियों के भाव में बेची जा रही जमीन
उन्होंने कहा कि प्रदेश की जमीन को कौड़ियों के भाव में बाबाओं को बेचा जा रहा है, जिससे साफ जाहिर होता है कि राजस्व विभाग में भी गड़बडिय़ां चल रही हैं। कांग्रेस की चार्जशीट में कमेटी के सदस्यों के अलावा विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के हस्ताक्षर भी होंगे।

Vijay