36 बसों की चेकिंग कर वापस भेजे गए 33 पर्यटक

Saturday, Mar 21, 2020 - 10:38 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : विश्वभर में फैली महामारी कोरोना को लेकर जहां केंद्र सरकार और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है। लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है। हालांकि प्रदेश में पर्यटकों का आना भी जारी है, परंतु प्रशासन ने अब बसों को चेक करते हुए उन्हें वापस भेजने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। 

ऐसा ही मामला मंडी जिला के सुंदरनगर में देखने में आया है। जहां देर रात 1 से लेकर 7 बजे तक सुंदरनगर प्रशासन द्वारा एसडीएम राहुल चैहान के नेतृत्व में डाॅक्टरों व पुलिस टीम सहित करीब 36 पर्यटक और परिवहन निगम की बसों को जांचा गया। सुंदरनगर के बस स्टैंड पर नाका लगाकर हिमाचल आने वाली बसों की गहनता से जांच की। इस दौरान हरियाणा रोडवेज की बस में सवार मनाली की ओर जा रहे 2 मुंबई निवासी, 20 नेपाली, 6 केरल  और 5 इजराइली लोगों को चंडीगढ वापस भेजा गया।

प्रशासन ने इन सभी को सुबह 5 बजे सुंदरनगर डिपो की बस में भेजा तथा हिमाचल के बॉर्डर स्वारघाट तक का इन सभी का किराया भी खुद प्रशासन ने वहन किया। पुष्टि करते हुए एसडीएम सुंदरनगर राहुल चैहान ने कहा कि कोरोना को लेकर एतिहात बरतने के लिए सुंदरनगर प्रशासन 24 घंटे तैयार है। उन्होंने कहा कि बीती देर रात से सुबह तक बाहरी राज्यों से आने वाली बसों की गहन जांच की गई। उन्होंने कहा कि विदेशी व बाहरी राज्यों से आए हुए पर्यटकों को वापिस भेज दिया गया है।
 

kirti