हिमाचल : 7 जिलों के 3150 उम्मीदवारों ने अग्निवीर बनने के लिए दी लिखित परीक्षा

Sunday, Jan 15, 2023 - 07:08 PM (IST)

शिमला/मंडी (ब्यूरो): प्रदेश के शिमला और मंडी जिला में रविवार को अग्निवीर भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। शिमला के पोर्टमोर स्कूल में 4 जिलों के युवाओं नेअग्निवीर भर्ती की लिखित परीक्षा दी। सुबह 4 बजे उम्मीदवारों ने स्कूल में रिपोर्टिंग दी। इसके बाद सुबह 11 से लेकर 12 बजे तक करीब एक घंटे की लिखित परीक्षा हुई। पोर्टमार स्कूल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। बता दें कि शिमला, किन्नौर, सिरमौर और सोलन जिले के उम्मीदवारों के लिए शिमला का पोर्टमोर स्कूल परीक्षा सैंटर बनाया गया। सुबह 4 बजे का रिपोर्टिंग टाइम रखा गया था। ग्राऊंड क्लीयर करने वाले उम्मीदवारों को ही लिखित परीक्षा के लिए कॉल लैटर जारी किए गए थे। परीक्षा सैंटर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किया गया था। बिना प्रवेश पत्र के किसी को अंदर आने की अनुमति नहीं थी। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की गई। सेना की भर्ती शाखा की ओर से उम्मीदवारों को पहले ही दिशा-निर्देश दिए जा चुके थे कि वे समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचें।

12 से 21 अक्तूबर तक हुआ था ग्राऊंड टैस्ट
शिमला, किन्नौर, सिरमौर और सोलन जिले के उम्मीदवारों के लिए रामपुर स्थित ग्राऊंड में 12 से 21 अक्तूबर 2022 को ग्राऊंड टैस्ट हुआ था। इसमें करीब 17 हजार उम्मीदवारों ने भाग लिया। करीब 1200 उम्मीदवारों ने ग्राऊंड टैस्ट क्लीयर किया है। इन्हें ही लिखित परीक्षा के लिए बुलाया गया था।

मंडी में 1950 उम्मीदवारों ने दी प्रवेश परीक्षा
मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों के लिए पहली अग्निवीर भर्ती रैली के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा रविवार को वल्लभ गवर्नमैंट कॉलेज मंडी में आयोजित की गई। ये परीक्षा उन उम्मीदवारों की थी जिन्होंने 30 सितम्बर से 7 अक्तूबर, 2022 तक आयोजित अग्निवीर भर्ती रैली के दौरान शारीरिक परीक्षण और चिकित्सा परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की थी। आर्मी भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक अविनाश नाथ ने बताया कि परीक्षा अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर क्लर्क, स्टोरकीपर टेक्निकल, अग्निवीर टैक्निकल और अग्निवीर ट्रेड्समैन श्रेणी के लिए आयोजित की गई थी। इस प्रवेश परीक्षा में 1950 उम्मीदवारों ने भाग लिया। सफल उम्मीदवारों की मैरिट सूची अगले एक से दो सप्ताह के भीतर वैबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay