मारुति कार पर 3 तेंदुओं ने किया हमला, पिता-पुत्र घायल

Tuesday, Mar 19, 2019 - 09:55 PM (IST)

शिमला: राजधानी के साथ लगती ग्राम पंचायत मायली जेजड़ एवं कोहबाग के लोगों में तेंदुओं के आतंक से दहशत का माहौल है। शनिवार की शाम जब दोछना निवासी जिया लाल और उनके पुत्र अपनी मारुति कार से घर से जा रहे थे तो गांव के समीप ही एक नाले के पास 3 तेंदुओं ने एक साथ उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया। गाड़ी का शीशा तोड़कर तेंदुए ने जिया लाल को बुरी तरह से घायल कर दिया। इतना ही नहीं, उनके पुत्र को भी चोटें आईं। जैसे-तैसे तेंदुओं से दोनों ने अपनी जान बचाई। इसके तुरंत बाद उन्होंने उपप्रधान योगेश चौहान के सहयोग से पुलिस को सूचित कर रिपोर्ट दर्ज करवाई तथा फ ोरैस्ट गार्ड को भी इसकी सूचना दी गई।

सामाजिक संस्था उद्घोष ने लिया कड़ा संज्ञान

सामाजिक संस्था उद्घोष ने इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रशासन की ढील को आड़े हाथों लिया है। संस्था के चेयरमैन हेमराज चौहान ने बताया कि रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद भी वन विभाग सोया हुआ है तथा पुलिस ने वन विभाग को रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी सूचित नहीं किया। उधर, पीड़ितों के उपचार और सुरक्षा के लिए भी संस्था ने प्रशासन को सूचित किया है। पीड़ित जिया लाल ने बताया कि वन विभाग ने उनकी सुध नहीं ली और न ही पुलिस रिपोर्ट के बाद मौके पर आई। गांव में तेंदुओं की मौजूदगी से लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों ने बताया कि प्रशासन कोई सुध नहीं ले रहा है जिससे घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

वन विभाग को गंभीरता से कार्रवाई करने की जरूरत

सामाजिक संस्था उद्घोष के चेयरमैन हेमराज चौहान ने कहा कि वन विभाग को इसमें तुरंत गंभीरता से कार्रवाई करने की जरूरत है तथा पिंजरा लगाकर तेंदुओं को काबू करना होगा। तेंदुओं की दहशत से ग्राम पंचायत मायली जेजड़ के दोछना, रंगोल, जमलोग व शकोह तथा ग्राम पंचायत घेच कोहबाग के भरमाणी व कोहबाग आदि गांवों के लोग दहशत में जी रहे हैं। इस बाबत जब डी.एफ .ओ. शिमला सुशील राणा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है और पता चलने पर तुरंत टीम को मौके पर भेजा जाएगा तथा कार्रवाई की जाएगी।

Vijay