मंडी में कोरोना से 3 महिलाओं की मौत, एसडीएम सुंदरनगर सहित 161 पॉजिटिव

Saturday, Nov 21, 2020 - 10:24 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित 3 महिलाओं की मौत हो गई है जबकि जिला में 161 नए मामले सामने आए हैं। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कुल्लू जिला के वार्ड नंबर-2 शास्त्री नगर की 39 वर्षीय महिला को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू से शुक्रवार रात को रैफर किया था लेकिन उसकी रास्ते में मौत हो गई थी। मेडिकल कॉलेज में पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा करसोग के बडार की रहने वाली 48 वर्षीय महिला को शनिवार सुबह 6 बजे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था और 2 घंटे बाद 8 बजे उसकी भी मौत हो गई, वहीं सुंदरनगर के डोढंवा की रहने वाली 74 वर्षीय महिला को खांसी-जुकाम की शिकायत पर सारी वार्ड में भर्ती करवाया गया था। करीब पौने 12 बजे उसकी मौत हो गई। उसकी कोरोना रिपोर्ट भी मरने के बाद पॉजिटिव आई है।

इसके अलावा एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान व उनके कार्यालय का एक कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। राहुल चौहान डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह के संपर्क में आने से कोरोना की चपेट में आए हैं। उधर, बिहार विधानसभा चुनाव की ड्यूटी से लौटे तृतीय भारतीय आरक्षित वाहिनी पंडोह के 22 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी जवान चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद आइसोलेशन में थे, वहीं पुलिस थाना बलद्वाड़ा का एक जवान भी पॉजिटिव पाया गया है। लोक निर्माण विभाग के नैशनल हाईवे विंग के अधिशासी अभियंता महेश राणा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं, वह गत 5 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। सुंदरनगर शहर के 23 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं भोजपुर बाजार के एक ही परिवार के 9 सदस्य व बल्ह हलके के 15 मामले शामिल हैं।

द्रंग हलके के घरेहड़ उरला, नगरोटा व पनारसा के 21 लोग, घरेहड़ उरला के 14 लोग एक ही परिवार के, जोङ्क्षगद्रनगर हलके के नकेहड़, हराबाग व गुम्मा के 16 लोग, सिराज हलके के गाड़ागुशैणी व सरकाघाट के बलद्वाड़ा व ढलवाण के 4-4 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा सदर हलके के 11 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें 7 लोग मंडी शहर, व 2 दुदर के रहने वाले हैं। 161 में से 138 आरटी-पीसीआर व 23 लोग रैपिड एंटीजन टैस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने जिला में कोरोना संक्रमण के 161 नए मामले आने व 3 महिलाओं की मौत की पुष्टि की है।

Rajneesh Himalian