मंडी पुलिस के पहले जनमंच में आईं 29 शिकायतें, 33 का हुआ निपटारा

Sunday, Nov 18, 2018 - 07:04 PM (IST)

मंडी (नीरज): रविवार को मंडी जिला पुलिस के पहले जनमंच का आयोजन थानों में किया गया। जिला पुलिस ने इसे ‘‘पीड़ित/शिकायतकर्ता दिवस’’ का नाम दिया है और इसे हर महीने के तीसरे रविवार को मनाने का निर्णय लिया गया है। रविवार को एस.पी. और ए.एस.पी. सहित जिला के अन्य डी.एस.पी. थानों में पहुंचे और दिनभर वहां पर जनता की शिकायतें सुनीं और उनका मौके पर निपटारा किया। पहले पीड़ित/शिकायतकर्ता दिवस पर 29 शिकायतें आईं जबकि कुछ पुरानी शिकायतों का भी निपटारा किया गया। कुल मिलाकर 33 शिकायतों का दिन भर में निपटारा किया गया।

एस.पी. मंडी के पास आई सिर्फ एक शिकायत
एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा सदर थाना मंडी में, ए.एस.पी. मंडी पुनीत रघु बल्ह थाना में और डी.एस.पी. हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल महिला थाना मंडी में बैठे। इन सभी के पास सिर्फ एक-एक शिकायत आई, साथ ही इन्होंने कुछ पुरानी शिकायतों का निवारण भी किया। डी.एस.पी. सुंदरनगर तरनजीत सिंह के पास 3 और डी.एस.पी. सरकाघाट चंद्रपाल सिंह के पास 8 शिकायतें पहुंचीं। डी.एस.पी. पधर मदनकांत शर्मा और डी.एस.पी. करसोग अरुण मोदी अवकाश पर होने के कारण दूसरे अधिकारियों ने यहां पर शिकायतें सुनीं।

कानून व्यवस्था और लंबित पड़े मामलों से संबंधित थीं शिकायतें
जोगिंद्रनगर में थाना प्रभारी संदीप शर्मा के पास 5 शिकायतें आईं जबकि अतिरिक्त थाना प्रभारी करसोग के पास 10 शिकायतें पहुंचीं। इन सभी का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। अधिकतर शिकायतें कानून व्यवस्था और लंबित पड़े मामलों को लेकर थीं, जिनका मौके पर ही निपटारा किया गया और संबंधित थाना प्रभारियों को ऐसे मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश दिए गए। एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि यह मंडी जिला पुलिस ने एक नई शुरूआत की है ताकि कोई भी व्यक्ति निसंकोच होकर थानों में आकर अपनी शिकायत दे सके और पुलिस उस शिकायत पर त्वरित कार्रवाई कर सके।

लोगों को घर-द्वार पर मिलेगी पुलिस की सहायता
उन्होंने बताया कि आने वाले समय में यह कार्यक्रम जिला के ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों तक पहुंचाया जाएगा ताकि वहां के लोगों को घर-द्वार पर पुलिस की सहायता मुहैया करवाई जा सके। उन्होंने बताया कि बहुत से लोग एस.पी. ऑफिस तक आने में अपने धन और समय की बर्बादी करते हैं, ऐसे में उन्हें अधिकारी घर के पास मिलें इस दिशा में मंडी जिला पुलिस काम कर रही है। बता दें कि यह मंडी जिला पुलिस ने अपने स्तर पर नया अभियान छेड़ा है ताकि लोगों को यह बताया जा सके कि पुलिस उनकी मदद के लिए हमेशा तत्पर है।

Vijay