चम्बा व शिमला में कोरोना के 2 नए केस, हिमाचल में आज 39 लोग हुए ठीक

Thursday, Aug 06, 2020 - 04:37 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के चम्बा और शिमला जिला में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। चम्बा जिला की नगर पंचायत चुवाड़ी में बतौर किराएदार रहने वाली एक प्रवासी महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। बिहार से यहां पहुंची उक्त महिला को नन्हे बच्चे के कारण होम क्वारंटाइन किया गया था। उक्त महिला हाल ही में पॉजीटिव पाए गए व्यक्ति के साथ ही लौटी थी।

महिला को कोविड केयर सैंटर सरू शिफ्ट कर दिया गया है। यहीं नहीं, जिस किराए के कमरे में वह रहती है, उसके साथ लगती मार्कीट को भी सील कर दिया गया है। बीएमओ डॉक्टर सतीश फोतेदार ने बताया कि स्वास्थ्य खंड समोट की टीम ने चुवाड़ी, ककीरा तथा सिहुंता क्षेत्र से कुल 86 सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इनमें से 85 सैंपल नैगेटिव जबकि एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है।

वहीं शिमला जिला में एक महिला पॉजिटिव पाई गई है। उक्त महिला पहले ही किसी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती थी। इस दौरान उसका कोविड-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। बता दें कि इससे पहले मंडी में भी 3 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं प्रदेश में आज 39 लोग ठीक हुए हैं। इनमें से 24 सोलन, मंडी व शिमला में 10, बिलासपुर में 3 व कुल्लू में 2 लोग ठीक हुए हैं। अब तक प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 2932 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 1092 हैं।

Vijay