21 डिफाल्टरों का नगर निगम ने काटा बिजली-पानी

Thursday, Oct 11, 2018 - 02:00 PM (IST)

शिमला (वंदना): नगर निगम को सालों से दुकानों का किराया व लीज मनी का भुगतान नहीं करने पर बुधवार को निगम ने 21 डिफाल्टरों का बिजली-पानी काट दिया है। एम.सी. ने ऑकलैंड टनल के दुकानदारों पर यह कार्रवाई अमल में लाई। निगम की टीम ने यहां पर 21 दुकानदारों का बिजली-पानी काटा है जबकि कनैक्शन काटने के डर से 13 डिफाल्टर बुधवार को निगम कार्यालय पहुंचे। इनमें से 3 ने निगम को पूरा किराया चुकता कर दिया है जबकि 10 ने किस्तों में किराया जमा करवाया है। 

बुधवार को निगम ने इनसे 15 लाख रुपए की वसूली की है। अब उनके डिफाल्टरों की संख्या 199 रह गई है। इनसे 3 करोड़ रुपए की वसूली की जानी है। एम.सी. की ओर से बिजली-पानी काटने का अभियान चलाया जा रहा है, ऐसे में कई डिफाल्टर कनैक्शन काटने के डर से निगम कार्यालय में पैसा जमा करवाने आ रहे हैं। निगम आयुक्त पंकज राय ने कहा कि बुधवार को उन्होंने पैसा जमा करवाया है। शेष बचे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। 

स्मार्ट सिटी को लेकर समीक्षा बैठक
स्मार्ट सिटी प्रोजैैक्ट को लेकर प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी पंकज राय की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में पहले चरण में शुरू होने वाले 12 प्रोजैक्टों को जल्द शुरू करने को लेकर चर्चा की गई। स्मार्ट सिटी पी.एम.सी. की तैनाती से पहले शहर में छोटे-बड़े 12 प्रोजैक्ट शुरू करने जा रही है, जिनको लेकर हर सप्ताह समीक्षा बैठक की जा रही है। 
 

Ekta