जम्मू-कश्मीर : सेना ने ढेर क‍िए 9 आतंकी, हिमाचल के 2 लाल भी हुए शहीद

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 02:25 PM (IST)

बिलासपुर : भारत समेत दुनिया के कई देश इस वक्त कोरोना जैसी ग्लोबल महामारी से संघर्ष कर रहे हैं तो इस नाजुक घड़ी में भी सरहद पर आतंकियों की नापाक हरकत जारी है। जम्मू-कश्मीर में हमारी सेना दोहरे मोर्चे पर लड़ रही है। इंडियन आर्मी ने 5 अप्रैल को बताया कि 24 घंटे के अंदर-अंदर अलग-अलग एनकाउंटर में 9 आतंकियों को अब तक ढेर किया जा चुका है। इनमें से 4 आतंकियों को शनिवार को मार गिराया गया था जबकि लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पार करने की कोशिश कर रहे 5 आतंकियों को रविवार को मार गिराया गया है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा दो जवान घायल भी हैं,उनका सैन्य अस्पताल में उपचार चल रहा है। शहीद हुए जवानों में दो हिमाचल के भी हैं। वहीं इसके अलावा उत्तराखंड से भी दो व राजस्थान से एक जवान शामिल है।
PunjabKesari
 

शहीद जनावों की पहचान
43 वर्षीय सूबेदार संजीव कुमार बिलासपुर के कुठेड़ा की हटवाड़ पंचायत के देहरा गांव के रहने वाले बताए जा रहे है। वहीं बाल कृष्ण की पहचान कुल्लू के रुप में हुई है हवलदार देवेंद्र सिंह व अमित कुमार की पहचान उत्तराखंड के रुप में हुई है। वहीं छतरपाल सिंह राजस्थान के रहने वाले है। पिछले कुछ दिनों से सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। सैन्य प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के मुताबिक खराब मौसम के बाद भी जवानों ने आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है।

आंतकियों से मठभेड़ में कुल्लू के सपूत शहीद
कुल्लू जिले के साथ लगती खराहल घाटी के पूईद गांव का जवान आंतकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गया है। जवान के शहीद होने की खबर से पूईद गांव में मातम का माहौल है। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर सेना ने पांच आंतकियों को मार गिराया था जिसमें हिमाचल के दो जवान शहीद हुए हैं। सेना में 4 पैरा में तैनात जवान 12 मार्च को ड्यूटी पर गया था। रविवार रात आठ बजे जैसे ही परिजनों को बालकृष्ण 24 पुत्र महेंद्र सिंह, गांव व डाकघर पूईद जिला कुल्लू के शहीद होने की खबर लगी तो परिजनों की दीये जलाने की तैयारियां अधूरी रह गई। जबकि परिवार ने दीये जलाने की तैयारियां कर रखी थीं। शहीद के शव को कुल्लू लाया जा रहा है। शव कुल्लू पहुंचने के बाद शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद जवान का छोटा भाई भी पंजाब रेजीमेंट में जम्मू-कश्मीर में तैनात है। शहीद जवान की जून में शादी भी तय हो गई थी। पूईद पंचायत प्रधान निर्मला देवी ने कहा कि पंचायत का युवा देश पर शहीद हुआ है। शहादत पर कुल्लू जिला को गर्व है। पंचायत दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News