रिज मैदान पर होगा 2 साल का जश्न, CM जयराम देंगे अमित शाह न्यौता

Tuesday, Nov 19, 2019 - 09:23 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश सरकार के 2 साल पूरा होने के अवसर पर 27 दिसम्बर को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन शिमला के पीटरहॉफ में हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापनों में से विभिन्न परियोजनाओं का ग्राऊंड ब्रेकिंग समारोह भी आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन में आमंत्रण करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को न्यौता देने के लिए मुख्यमंत्री का मंगलवार को नई दिल्ली जाने का कार्यक्रम है। इससे पहले मुख्यमंत्री का धर्मशाला में राज्य पुलिस के समापन समारोह में हिस्सा लेने का कार्यक्रम था।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश मंत्रिमंडल बैठक के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निमंत्रण देने के लिए नई दिल्ली जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन्वैस्टर मीट में आए निवेश को जमीन पर लाने के लिए अब सरकार काम कर रही है। इसके लिए संबंधित विभाग काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसको लेकर मंत्रिमंडल बैठक में भी चर्चा हुई है।

अनुभवहीन पैराग्लाइडर उड़ाएंगे तो होगी कार्रवाई

जयराम ठाकुर ने कुल्लू जिला में पैराग्लाइडिंग करते हुए 1 पर्यटक की मौत को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि यदि अप्रशिक्षित और अनुभवहीन पैराग्लाइडर उड़ान भरेंगे, तो इस पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इसको लेकर नियम बना रही है, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। उन्होंने कहा कि किसी को जान को जोखिम में डालने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रोफैशनल ट्रेनर होने चाहिए।

सरवीण-विक्रम विदेश दौरे पर

शहरी विकास एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी स्पेन और उद्योग मंत्री विक्रम सिंह सिंगापुर दौरे पर रहने के कारण सोमवार को मंत्रिमंडल बैठक में हिस्सा नहीं ले पाए। मंत्री के साथ अधिकारियों का एक दल भी एक्सपोजर विजिट पर गया है।


 

kirti