Scrub Typhus की चपेट में आए 2 लोग, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 05:36 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर जिला में स्क्रब टाइफस के 2 मामले पॉजीटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है तथा विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। स्क्रब टाइफस की चपेट में आए मरीजों का स्वास्थ्य विभाग की टीम की देखरेख में इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बिलासपुर शहर के डियारा सैक्टर में एक ही परिवार के 2 सदस्य स्क्रब टाइफस की गंभीर बीमारी की चपेट में आ गए हैं। बीमारी की चपेट में आए लोगों के परिवार के अन्य सदस्यों के टैस्ट भी एहतियातन तौर पर विभाग द्वारा करवाए जा सकते हैं ताकि पता चल सके कि परिवार के अन्य लोग इस बीमारी की चपेट में तो नहीं आ गए हैं।


स्वास्थ्य विभाग ने किया टीम का गठन
स्क्रब टाइफस का प्रकोप अधिक न बढ़े, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने टीम का गठन कर लिया है, जो जिला के विभिन्न स्थानों पर जाकर स्क्रब टाइफस के फैलने के कारणों व बचाव को लेकर लोगों को जागरूक करेगी। इसके साथ ही स्क्रब टाइफस से ग्रसित दोनों मरीजों के उपचार के लिए विशेषज्ञों की तैनाती कर दी है।


स्क्रब टाइफस एक जानलेवा बीमारी
एम.ओ.एच. डा. परविंद्र सिंह ने बताया कि स्क्रब टाइफस के 2 पॉजीटिव मामले आए हैं। विभाग ने दोनों मरीजों के इलाज के लिए विशेषज्ञों की तैनाती कर दी है तथा विभागीय देखरेख में इनका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि स्क्रब टाइफस एक जानलेवा बीमारी है। अगर समय रहते इसका इलाज नहीं करवा जाए तो मरीज की जान को खतरा बढ़ जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News