मंडी में छुट्टी पर घर आया सैनिक निकला कोरोना पॉजिटिव, कांगड़ा में भी एक नया केस

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 06:35 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के मंडी और कांगड़ा जिला में रविवार को कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। मंडी में सामने आए मामले में पपलोग पंचायत के गांव खरोह, डाकघर सधोट तहसील सरकाघाट का एक सैनिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त सैनिक एक महीने की छुट्टी पर घर आया है। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार यह सैनिक दिल्ली में कार्यरत था और दिल्ली में 2 महीने ड्यूटी देने के बाद उसने अपने हैडक्वार्टर जलपाईगुड़ी में ज्वाइनिंग दी तथा वहां से एक महीने की छुट्टी लेकर रेलगाड़ी से पहले दिल्ली आया और बीते 23 जून को प्रात: दिल्ली से ट्रेन से ऊना पहुंचा। ऊना से एक टैक्सी द्वारा घर खरोह आया था और प्रशासन द्वारा उसे होम क्वारंटाइन किया गया था। 3 जून को इसका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
PunjabKesari, Corona Case List Image

दिल्ली से कांगड़ा लौटा व्यक्ति निकला पॉजिटिव

उधर, कांगड़ा जिला में एक 61 वर्षीय व्यक्ति निवासी गांव रजोट, डाकघर रक्कड़, तहसील बैजनाथ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त व्यक्ति 27 जून को दिल्ली से लौटा था और परौर में इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन था।  कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब उसे डीसीएचसी धर्मशाला शिफ्ट किया जा रहा है।
PunjabKesari, Corona Sampling Image

1436 सैंपलों में से 758 की नैगेटिव रिपोर्ट

प्रदेश के विभिन्न जिलों से आज 1436 सैंपल जांच के लिए लगे हैं, जिनमें से 758 नैगेटिव पाए गए हैं जबकि 678 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। प्रदेश में आज 19 लोग ठीक भी हुए हैं, जिनमें से 8 सोलन, 6 हमीरपुर, 4 कांगड़ा और एक मरीज ऊना में ठीक हुआ है। वहीं प्रदेश में अब कोरोना के कुल मामले 1048 हो गए हैं जबकि एक्टिव केस 309 हो गए हैं। बता दें कि मंडी और कांगड़ा जिला में आज आए 2 नए केस पिछले कल पैंडिंग रहे सैंपलों में से आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News