Breaking News : अब बिलासपुर और ऊना में कोरोना के 2 नए मामले

Sunday, May 24, 2020 - 06:04 PM (IST)

शिमला (मुकेश/सुरेंद्र): हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को हमीरपुर, मंडी और चम्बा जिला के बाद अब बिलासपुर और ऊना जिला में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। बिलासुपर में सामने आए मामले की पुष्टि सीएमओ बिलासपुर डॉ. प्रकाश चंद दड़ोच ने की है। बिलासुपर में सामने आए मामले की पुष्टि सीएमओ बिलासपुर डॉ. प्रकाश चंद दड़ोच ने की है। उन्होंने बताया कि आईजीएमसी शिमला से आई रिपोर्ट के मुताबिक जिला मंडी के जोगिंद्रनगर से संबंधित एक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। उक्त व्यक्ति 21 मई को दिल्ली से 3 लोगों के साथ वाहन के माध्यम से लौटा था। इन सभी को स्वारघाट में रोककर क्वारंटाइन किया गया था। इस मामले के साथ बिलासपुर में पॉजीटिव मामलो की संख्या 8 हो गई है।

मुम्बई से आया व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव

वहीं ऊना जिला के एक क्वारंटाइन सैंटर में रखे व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जानकारी के मुताबिक ठठूंह गांव से संबंधित 47 वर्षीय मां और उसके 23 और 21 वर्षीय 2 बेटों सहित उनके ही गांव से संबंधित 2 सगे भाई टैक्सी हॉयर करके महाराष्ट्र के चैंबूर से 17 मई को ऊना पहुंचे थे। इनको यहां छोड़कर चालक गाड़ी लेकर वापस चला गया था। ऊना पहुंचने पर इन पांचों को जिला मुख्यालय के एक क्वारंटाइन सैंटर में रखा गया था और इनके सैंपल लेकर परीक्षण के लिए टांडा मैडिकल कालेज भेजे गए थे जहां से शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट में मां और उसके दोनों बेटे पॉजीटिव आए और रविवार दोपहर को आई रिपोर्ट में उनके साथ आए 2 सगे भाइयों में से एक पॉजीटिव आया है।

कोविड केयर सैंटर शिफ्ट किए चारों मरीज

सीएमओ ऊना डॉ. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि पॉजीटिव आए चारों मरीजों को खड्ड स्थित कोविड केयर सैंटर शिफ्ट कर दिया गया है और इनकी हिस्ट्री को लेकर महाराष्ट्र के चैंबूर प्रशासन को भी ई-मेल के माध्यम से चालक के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस मामले के साथ अब जिला में कोरोना के 24 मामले हो चुके हैं जबकि 7 एक्टिव केस है।

Vijay