बकरियां चोरी करने के मामले में अंतर्राज्यीय गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 11:59 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): पुलिस थाना तलाई के तहत आने वाले एक जंगल से चोरी हुई बकरियों के मामले में तलाई पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बताते चलें कि 27 फरवरी की रात को डोहक जंगल से एक गड़रिये की 10 बकरियां चोरी हो गई थीं। तलाई पुलिस ने इस मामले में शिकायतकत्र्ता पुरुषोत्तम चंद निवासी पालमपुर जिला कांगड़ा की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करके अपनी छानबीन शुरू कर दी थी। पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता का कहना था कि रात के अंधेरे में चोर उसकी बकरियों को चुरा ले गए, जिनकी कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए है। इस मामले की तफ्तीश पुलिस थाना प्रभारी करम सिंह ठाकुर कर रहे हैं। शुरूआती जांच में पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिली। 

जानकारी के अनुसार पुलिस ने खुफिया कैमरों तथा मौके से प्राप्त डाटा के आधार पर इस गिरोह के एक सदस्य की पहचान कर ली। यह व्यक्ति जिला कांगड़ा से होता हुआ इस क्षेत्र में पहुंचा था। मामले का आरोपी इतना शातिर था कि अपने मोबाइल को कई जगहों पर स्विच ऑफ कर देता था। इस गिरोह का यह सदस्य एक अन्य आरोपी के संपर्क में था। जानकारी के अनुसार इन लोगों ने इस गड़रिये की बकरियों को मौके से चुरा लिया। उसके उपरांत यह लोग बकरियों को लेकर सीधे अपने क्षेत्र में चले गए। इस मामले में पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों मनोज पुत्र महेश्वर सिंह निवासी गांव कुमी तहसील बल्ह तथा सन्नी पुत्र नानक चंद निवासी गांव भयूरा डाकघर कुम्मी जिला मंडी को गिरफ्तार कर लिया है। तलाई पुलिस को इस गिरोह के और सदस्यों की भी तलाश है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले के आरोपी मनोज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत 5 तथा मामले के आरोपी सन्नी के खिलाफ 10 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन आरोपियों के खिलाफ कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, कांगड़ा, हमीरपुर, लाहौल आदि क्षेत्रों में चोरी के मामले दर्ज हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह अंतर्राज्यीय गिरोह जगह-जगह घूमने वाले भेड़ पालकों को अपना निशाना बनाते तथा उनकी बकरियों को चुरा कर ले जाते थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News