कर्फ्यू के बीच मां-बाप से जुदा हुए 2 मासूम, निर्माणाधीन वाटर टैंक से किए रैस्क्यू

Wednesday, Apr 08, 2020 - 05:28 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कर्फ्यू के बीच मां-बाप से जुदा हुए 2 नाबालिग बच्चे एक वाटर टैंक के अंदर मिले हैं। पुलिस ने संजौली स्थित निर्माणाधीन वाटर टैंक से दोनों बच्चों को बरामद कर लिया है। ये दोनों बच्चे एक कंबल के सहारे टैंक के अंदर रातें गुजार रहे थे। इनमें एक बच्चे की उम्र 5 तो दूसरे की 10 साल है। दोनों बच्चों ने बताया कि इनके माता-पिता इन्हें अकेला छोड़कर चले गए हैं। उनके पास एक कंबल बचा है और इसी को ओढ़कर वे इस टैंक में रातें काट रहे हैं। बच्चों के मुताबिक उनके पास रहने को घर नहीं है, ऐसे में जंगली जानवरों के भय से निर्माणाधीन टैंक में सो रहे थे।

बच्चों के माता-पिता ने कर ली कहीं अलग-अलग शादी

उमंग फाऊंडेशन ने खतरनाक हालात में रह रहे इन 2 मासूमों को मंगलवार आधी रात को रैस्क्यू करवाया है। मासूम बच्चों का दुखड़ा भी दर्दनाक है, उनके माता-पिता ने कहीं अलग-अलग शादी कर ली है। लिहाजा अनाथ होने पर उन्हें रहने के लिए यह जगह सबसे सुरक्षित लगी। 7 अप्रैल की रात को संजौली की हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में रहने वाले एसजेवीएन के अधिकारी सनी सराफ ने प्रो. अजय श्रीवास्तव को फोन पर बताया कि 2 मासूम बच्चे बेहद खराब परिस्थितियों में निर्माणाधीन अंडर ग्राऊंड पानी की टंकी में रहते हैं।

उमंग फाऊंडेशन ने पुलिस की मदद से किया रैस्क्यू

उमंग फाऊंडेशन ने तुरंत इसकी जानकारी जूवेनाइल जस्टिस एक्ट के अंतर्गत बनी वैधानिक संस्था चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी के जिला अध्यक्ष जीके शर्मा को दी और उनसे मासूम बच्चों को तुरंत रैस्क्यू करवाया गया। दोनों बच्चों को फिलहाल आश्रम में रखा गया है। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि बच्चों के मां-बाप को ढूंढने की कोशिश की जा रही है तथा दोनों बच्चे सुरक्षित हैं।

Vijay