4 हादसों 2 को मिली दर्दनाक मौत, 8 घायल

Friday, Dec 28, 2018 - 05:15 PM (IST)

मंडी: वीरवार को मंडी जिला में 4 हादसे पेश आए, जिसमें एक बाइक सवार व बकरियां चराती महिला की मौत हो जबकि 8 लोग घायल हो गए। पहले हादसे में रिवालसर क्षेत्र के लेदा में बीती रात एक कार के खाई में गिरने से उसमें सवार 5 लोग घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त कार से बाहर निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रिवालसर में भर्ती करवाया गया। चिकित्सकों ने एक शख्स की नाजुक हालत को देखते हुए उसे नेरचौक स्थित मैडीकल कालेज रैफर कर दिया है। हादसे में घायलों की पहचान रिवालसर निवासी रमेश कुमार, हेम राज, दुनी चंद, छोटू राम व ललित कुमार के रूप में हुई है।

बाइक दुर्घटना में एक की मौत

दूसरे हादसे में उपमंडल धर्मपुर के चौस पुल के समीप बाइक के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार बाइक में सवार 2 व्यक्ति खद्दर की तरफ  जा रहे थे कि अचानक चौस के पुल के पीछे उनकी बाइक दुर्घटनाग्रस्त होकर ब्यास नदी के किनारे जा गिरी, जिसमें एक व्यक्ति पानी के बहाव में बह गया, जिसे स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद पानी से बाहर निकला लेकिन उसने थोड़ी देर में प्राण त्याग दिए। मृतक की पहचान रमेश कुमार पुत्र चुनी लाल लडभड़ोल के खद्दर गांव के रूप में हुई है जबकि गंभीर रूप से घायल दूसरे युवक रघुवीर गांव गागल को सिविल अस्पताल धर्मपुर से टांडा के लिए रैफर कर दिया गया है। डी.एस.पी. सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने मामले की पुष्टि की है।

ढांक से गिरकर महिला की मौत

तीसरे हादसे में सुंदरनगर की दुर्गम पंचायत सेरीकोठी में वीरवार को बकरियां चराते ढांक से गिरकर एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सेरीकोठी पंचायत की दुहका निवासी 39 वर्षीय पूनम पत्नी मीना राम प्रतिदिन की तरह बकरियां चराने गई हुई थी कि बकरी को बचाते हुए ढांक में गिर गई। स्थानीय लोगों ने उसे सुंदरनगर नागरिक अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सुंदरनगर थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने कहा कि मृतक महिला का शुक्रवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

बाइक व बस की टक्कर में 2 घायल

चौथे हादसे में दुर्गापुर-सरकाघाट सड़क मार्ग पर भद्रवाड़ नाले के निकट बाइक व बस की टक्कर होने से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भद्रवाड़ में प्रशिक्षण हासिल कर रहे 2 प्रशिक्षु घायल हो गए हैं। 108 एम्बुलैंस की मदद से दोनों घायलों को सरकाघाट स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों युवक बाइक पर सवार होकर दुर्गापुर स्थित अपने घर की तरफ जा रहे थे।  घायल युवकों की शिनाख्त खूब राम पुत्र कश्मीर निवासी चल्होग और आशीष पुत्र ज्ञान चंद निवासी गदयाड़ू के रूप में हुई है। डी.एस.पी. चंद्रपाल सिंह ने घटना की पुष्टि की है।

Vijay