मंडी में चुल्ला प्रोजैक्ट के 40 कर्मियों सहित 204 लोग कोरोना पॉजिटिव, 2 की मौत

Saturday, Dec 05, 2020 - 10:25 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): जोद्रिंनगर के लडभड़ोल स्थित चुल्ला में ऊहल तृतीय पनविद्युत प्रोजैक्ट के 40 कर्मी, सिविल अस्पताल सुंदरनगर का एक चिकित्सक, सीडी बैंक पधर के 2 कर्मियों व यातायात पुलिस के 5 जवानों समेत जिलाभर में कोरोना संक्रमण के 204 मामले आए हैं। इसके अलावा रिवालसर के एक मठ में 52 वर्षीय तिब्बती की हृदयाघात से मौत हो गई। मौत के बाद वह रैपिड एंटीजन टैस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। वहीं देर रात हमीरपुर के चमनाड़ निवासी 82 वर्षीय व्यक्ति की भी नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई जिन्हें 30 नवम्बर को भर्ती किया गया था।

जोगिंद्रनगर के चुल्ला स्थित पावर हाऊस में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के कोविड जांच के लिए 3 दिसम्बर को स्वास्थ्य विभाग ने करीब 100 सैंपल लिए थे। इनमें एक अधिशासी अभियंता समेत 40 कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पावर हाऊस व अन्य कार्यालयों को 2 दिन के लिए बंद कर अन्य स्टाफ  को आइसोलेट कर दिया है। चुल्ला व आसपास के क्षेत्र को कंटेनमैंट जोन घोषित किया कर दिया है। द्रंग हलके के पधर उपमंडल में सीडी बैंक के 2 कर्मियों, फील्ड कानूनगो व एसडीएम कार्यालय के 2 कर्मियों सहित 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं। नाचन हलके के सुराहीगाड के 7 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सुंदरनगर शहर व बीबीएमबी टाऊनशिप हॉटस्पॉट बना हुआ है। ट्रैफिक पुलिस के 4 व पुलिस लाइन बिलासपुर का एक जवान पॉजिटिव पाया गया है।

सिविल अस्पताल सुंदरगनर का एक चिकित्सक भी कोरोना की चपेट में आया है। बीबीएमबी कालोनी व अन्य क्षेत्रों को मिलाकर कोरोना संक्रमण के 14 मामले आए हैं। बल्ह हलके के 10 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सदर हलके के कोटली, अलाथू, साइगलू, कसान, सताहण व मंडी शहर के टारना, रामनगर, जवाहर नगर में 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।  डीएफ.एससी कार्यालय मंडी का एक कर्मी भी पॉजिटिव पाया गया है। सरकाघाट हलके में 15 व धर्मपुर के 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं शनिवार को 101 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

पीएनबी शाखा बग्गी के प्रबंधक सहित 4 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

उधर, पंजाब नैशनल बैंक शाखा बग्गी के प्रबंधक समेत 4 कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। बैंक प्रबंधक और अन्य कर्मचारी अपने-अपने घरों में आइसोलेट हो गए हैं और कोविड-19 के नियमों का पालन कर रहे हैं। बैंक के सहायक प्रबंधक प्रदीप कुमार ने स्टाफ  सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलते ही बैंक कार्यालय में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया। उन्होंने उपभोक्ताओं को बैंक में ज्यादा भीड़ इकट्ठी न करने की सलाह दी है। सहायक प्रबंधक प्रदीप कुमार ने कहा कि बिना मास्क किसी को भी बैंक के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। 

10 दिसम्बर तक बंद रहेगा कुन्नू बाजार

कुन्नू व्यापार मंडल के व्यापारियों के स्वास्थ्य विभाग पधर द्वारा लिए गए कोरोना सैंपलों में से 13 व्यापारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग पधर से मिली जानकारी के अनुसार कुन्नू बाजार में दुकान चलाने वाले 13 व्यापारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जबकि 2 व्यापारी पहले से ही कोरोना पॉजिटिव हैं। कुन्नू के मोहड़धार में भी 2 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब कुन्नू बाजार और मोहड़धार को मिलाकर 17 व्यापारी पॉजिटिव हो गए हैं। मोहड़धार में भी 2 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। वहीं बीएमओ पधर डॉ. विनय ने बताया कि जो भी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनसे स्वास्थ्य विभाग संपर्क में है। एसडीएम पधर अमित मेहरा ने कुन्नू बाजार को पूर्ण रूप से बंद कर दिया है, जो अब 10 दिसम्बर तक बंद रहेगा।   

Vijay