मंडी में 2 कोरोना संक्रमित की मौत, 50 शिक्षकों समेत 228 लोग पॉजिटिव

Thursday, Nov 12, 2020 - 11:38 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): मंडी जिला के नाचन हलके में 3 शिक्षण संस्थानों के 50 शिक्षकों समेत 228 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि वीरवार को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में हमीरपुर व बिलासपुर के रहने वाले कोरोना संक्रमित 2 लोगों की मौत हो गई। हमीरपुर जिला के नादौन के जोंगलु निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 11 नवम्बर को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में लाया गया था लेकिन वह संक्रमण से उभर नहीं पाया और देर रात उसकी मौत हो गई। वहीं बिलासपुर के झंडूता के सिलवीं गांव की 80 वर्षीय महिला को 6 नवम्बर को लाया गया था लेकिन देर रात 12 बजे उनकी भी कोरोना से मौत हो गई।

उधर, नाचन हलके में कोरोना संक्रमण के 33 व सुंदरनगर में 14 मामले आए हैं। नाचन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल धंग्यारा के 9, गागल के 8, कसमैला के 15, शाला के 6, स्यांज के 6 व भोजपुर स्कूल का एक शिक्षक पॉजिटिव पाया गया है। धंग्यारा स्कूल में इससे पहले 2 शिक्षक पॉजिटिव आए थे। जिला के 20 शिक्षण संस्थानों के 250 के करीब शिक्षक, गैर-शिक्षक व विद्यार्थी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। गोहर के मरहोट में 4, जाछ, मशोग में एक-एक, कथला, कोहलू व बजरोडू में 2-2 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

सुंदरनगर के भोजपुर बाजार में पांच, चत्तरोखड़ी, बीबीएमबी कॉलोनी, सिविल अस्पताल, चमुखा, अम्बेडकर नगर व चांगर कॉलोनी में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। बल्ह घाटी के कोटलू, लोहरा, नेरचौक, सिंहन, कोट में सात, द्रंग हलके के पनाऊ में दस, करसोग में 6,नाचन हलके के चांबी, सुसन, सकराह व कनैड़ में 10 लोग संक्रमित पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि नेरचौक मैडीकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है जबकि  कोरोना के 228 मामले आए हैं।

Vijay