मनाली में एक साथ 2 जगह फटे बादल, लाखों रुपए की संपत्ति को पहुंचा नुक्सान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 10:23 PM (IST)

मनाली: रोहतांग टनल के धुंधी व पागल नाला में बादल फटने से मनाली में मंगलवार देर शाम अफरा-तफरी मच गई। ब्यास नदी का जलस्तर एक दम बढ़ जाने से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। पागल नाला में बादल फटने से आई बाढ़ की चपेट में सोलंगनाला को जाने वाले रास्ते पर बनाए गया एक अस्थायी पुल आ गया है, वहीं एक क्रेट वाल भी पानी में बह गई है। घटना की सूचना मिलते ही एस.डी.एम. मनाली रमन घरसंघी मौके के लिए रवाना हो गए। उन्होंने बताया कि रोहतांग टनल के समीप धुंधी व पागल नाला में मंगलवार देर शाम बादल फटने से लाखों रुपए की संपत्ति का नुकासन हुआ है। नदी-नालों के उफान पर बहने से मनाली से सोलंगनाला की और जाने वाले रास्ते में वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा ब्यास नदी के किनारे रहने वाले लोगों से भी सुरक्षित स्थलों पर जाने की अपील की गई है।
PunjabKesari
सोलंगनाला गांव का रास्ता बाढ़ की भेंट चढ़ा
पागल नाला में बादल फटने से सोलंगनाला गांव का रास्ता भी बाढ़ की भेंट चढ़ गया है और गांव के लोग घरों में ही कैद हो गए हैं, जबकि काम से मनाली आए ग्रामीण घरों तक नहीं पहुंच पाए हैं। यही नहीं सोलंग गांव को भी भूस्खलन का खतरा पैदा हो गया है। मंगलवार शाम एक साथ दो स्थलों पर मनाली के ही क्षेत्र में बादल फटने से शहर के लोग भी दहशत में दिखाई दिए और मनालीे के मालरोड पर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला।
PunjabKesari
नेहरू कुंड के समीप बने पुल में भी आईं दरारें
उधर, पागल नाला में बादल फटने के बाद आई बाढ़ से नेहरू कुंड के समीप बने पुल में भी दरारे आ गई हैं। ऐसे में प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रख मनाली-सोलंगनाला सडक़ पर वाहनों की आवाजाही रोक दी है। मंगलवार देर शाम मनाली के ऊपरी क्षेत्रों में आफत बन कर बरसे बादलों ने शहर के लोगों को डरा कर रख दिया है। हलांकि प्रशासन ने क्षेत्र में अलर्ट जारी कर लोगों को सुरक्षित स्थलों पर रहने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News